Politics

ममता बनर्जी ने गवर्नर जगदीप धनखड़ को ट्विटर पर किया ब्लॉक, बताई बजह…

Mamata Banerjee Blocks Jagdeep Dhankhar On Twitter
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Mamata Banerjee Blocks Jagdeep Dhankhar On Twitter : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ पर कई गंभीर आरोप लगाए और कहा कि उन्होंने गवर्नर को ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया है. सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वो बंगाल के गवर्नर के ट्वीट से परेशान हो गई थीं, जिसके बाद उन्होंने उन्हें ब्लॉक कर दिया. सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ चीफ सेक्रेटरी और पुलिस महानिदेशक को धमकी दे रहे हैं.

सीएम ममता बनर्जी ने आज पश्चिम बंगाल में स्कूलों, कॉलेजों और यूनिवर्सिटीज़ को खोलने का एलान किया. उन्होंने कहा कि 8 से 12वीं कक्षा तक के स्कूल, सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटीज़ की ऑफलाइन कक्षाएं 3 फरवरी से शुरू की जाएंगी. बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते ऑफलाइन कक्षाओं पर थी, जिसे अब हटाने का फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें -: कनाडा के पीएम घर छोड़कर भागे, प्रधानमंत्री आवास को 20 हजार ट्रकों ने घेरा…

राज्यपाल और सीएम ममता बनर्जी के बीच हालिया तकरार का असर गणतंत्र दिवस समारोह में भी दिखा था, जब आयोजन स्थल पर जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री का आमना-सामना हुआ. सीएम ममता ने आयोजन स्थल पर राज्यपाल के उनकी ओर बढ़ने पर उनका अभिवादन किया, लेकिन तृणमूल कांग्रेस प्रमुख की ओर से स्वाभाविक गर्मजोशी का स्पष्ट रूप से अभाव नजर आया था.

ममता, तब तक अपनी कुर्सी से नहीं उठीं, जब तक कि राज्यपाल उनके करीब नहीं आ गए. यह देखा गया कि एक समय मुख्यमंत्री ने अपना चेहरा घुमा लिया, जब धनखड़ उन्हें कुछ कहते नजर आ रहे थे. वहीं, तस्वीरें खिंचवाने के दौरान ममता ने राज्यपाल से दूरी बनाए रखी और राज्य विधानसभा अध्यक्ष (स्पीकर) बिमान बनर्जी के नजदीक खड़ी रहीं, जिनके साथ धनखड़ की एक दिन पहले बहस हुई थी.

यह भी पढ़ें -: NTPC ने रेलवे को लिखा पत्र, कहा- परीक्षा का बदलें नाम, अनजाने में हो रही हमारी बदनामी

आपको बता दें कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर विधानसभा परिसर में डॉ भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए राज्यपाल ने न सिर्फ स्पीकर और मुख्यमंत्री की आलोचना की थी बल्कि राज्य में राजनीतिक स्थिति को खौफनाक भी बताया था.

वहीं, धनखड़ के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए स्पीकर ने कहा था कि राज्यपाल की ओर से इस तरह की टिप्पणी करना अत्यंत अशिष्ट आचरण है. गौरतलब है कि राज्य के विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर धनखड़ और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच तकरार चल रही है.

यह भी पढ़ें -: कांग्रेस छोड़ चुकी अदिति सिंह के पति अंगद को पार्टी ने नहीं दिया टिकट, बोले- निर्दलीय लड़ेंगे

यह भी पढ़ें -: BJP नेता बोले- आलू-प्याज का दाम कम करने को PM नहीं बने मोदी, PoK बन सकता है…

सोर्स – abplive.com. Mamata Banerjee Blocks Jagdeep Dhankhar On Twitter


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-