Politics

अब शिवराज सरकार बदलने वाली है इन शहरों का नाम, होशंगाबाद का अब नाम होगा…

Madhya Pradesh Minister Vishwas Kailash Sarang
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Bhopal Name Change: मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग (Madhya Pradesh Minister Vishwas Kailash Sarang) ने भोपाल का नाम भोजपाल करने की मांग उठाई है. सारंग ने कहा कि भोपाल का नाम बदलकर भोजपाल करने की मुहिम मैंने शुरू की थी. नाम बदलने को लेकर मैंने सरकार से अपील की थी. मैं फिर चाहूंगा कि भोपाल का नाम बदलकर भोजपाल किया जाए. भोजपाल नाम करने के लिए मैं खत भी लिखने वाला हूं.

सारंग ने आगे कहा, गुलामी के हर प्रतीक को हम बदलेंगे. उन शहरों और गांवों के नाम जो हमें गुलामी की याद दिलाते हैं वह मध्यप्रदेश में नहीं रहें, इसी संकल्प के साथ होशंगाबाद का नाम बदला गया. नर्मदा मैया पूरे प्रदेश की जीवनदायिनी हैं. नर्मदा किनारे बसे होशंगाबाद को अब नर्मदापुरम कहा जाएगा.

यह भी पढ़ें -: BJP नेता मनोज तिवारी को भीड़ में शामिल युवक ने दिखाया जूता, नारे लगाते हुवे कहने लगा…

उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस के नेता कहते हैं कि यह हमारा भगवा एजेंडा है. अगर वह इसे भगवा एजेंडा मानते हैं तो भी हमें कोई दिक्कत नहीं. बहुत खुशी की बात है कि बाबई को भी अब माखन नगर कहा जाएगा. यह देश भक्तों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने की हमारी मुहिम है. मैं इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करता हूं.

Madhya Pradesh Minister Vishwas Kailash Sarang

यह भी पढ़ें -: पीएम मोदी के आर्मी ड्रेस पहनने पर यूपी के कोर्ट ने PMO को भेजा नोटिस, जानें पूरा मामला…

उन्होंने बताया कि टीकमगढ़ जिले का शिवपुरी अब कुंडेश्वर धाम के नाम से जाना जाएगा. बाबा कुंडेश्वर की कृपा और उनके अनुकंपा इस जिले समेत पूरे मध्यप्रदेश में है. बहुत खुशी की बात है कि सरकार ने ये फैसला लिया है. नाम बदलने के बाद अब गुलामी की भावना जो मन में आती थी वो सब अब खत्म हो जाएगी.

यह भी पढ़ें -: ओपी राजभर का दावा- अपर्णा यादव ने SP में वापस आने के लिए मुलायम सिंह यादव से लगाई है गुहार

यह भी पढ़ें -: BJP को वोट के ल‍िए मुसलमानों के हाथ में कुरान शरीफ रखवा कर कसम खिलावाऊंगा- BJP MLA के पति का वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें -: मध्य प्रदेश में एक लड़की ने डॉक्टर को उसकी ही क्लीनिक पर पीटा, जानें क्या है पूरा मामला…

सोर्स – abplive.com. Madhya Pradesh Minister Vishwas Kailash Sarang


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-