India

मध्य प्रदेश मैं ‘हिंदू क्षेत्र में दिखना नहीं चाहिए’, बोलकर मुस्लिम चूड़ीवाले को बुरी तरह पीटा औऱ…

madhya-pradesh-indore-muslim-bangle-seller-beaten-by-mob
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

रविवार 22 अगस्त को सोशल मीडिया पर एक युवक की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ. मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) शहर का है. यहां कुछ लोगों ने चूड़ी बेचने वाले एक शख्स की बुरी तरह पिटाई कर दी. वीडियो में जिस व्यक्ति को पीटा जा रहा है उसकी पहचान 25 साल के तस्लीम के रूप में हुई है. वो यूपी के हरदोई जिले का निवासी है. घटना की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. हालांकि खबर लिखे जाने तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी.

इस 2 मिनट के वीडियो की शुरुआत में दिख रहा है कि पीला कुर्ता पहना एक शख्स पीड़ित के बैग से चूड़ियां निकाल रहा है. पीछे से एक दूसरा व्यक्ति पीड़ित को थप्पड़ मार रहा है. ये शख्स पीड़ित को गाली भी दे रहा है, जिसके चलते हम ये वीडियो आपको नहीं दिखा रहे. लेकिन ये जरूर बता देते हैं कि आरोपी पीड़ित से कह क्या रहे हैं. पीले कुर्ते वाला शख्स कहता है,

इसके बाद चूड़ी बेचने वाले युवक को पीटने के लिए लोगों को उकसाया जाता है. घटना के समय आसपास खड़े लोगों से कहा जाता है कि ‘कम से कम एक-एक तो सब मारो’. मारने के लिए बुलाने वाला शख्स कह रहा है कि ‘कम से कम उस चक्कर में ही मार दो कि बंबई बाजार का बदला ले रहे हो’. बता दें कि इंदौर के बंबई बाजार इलाके में 14 अगस्त को दो गुटों के बीच मारपीट की घटना सामने आई थी. इसमें 10 लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला करने का केस दर्ज करके कई लोगों को हिरासत में लिया गया था.

बहरहाल, आरोपियों के उकसाने पर भीड़ में से कुछ लोग सामने आते हैं और तस्लीम को बुरी तरह पीटने लगते हैं. पीड़ित को गालियां भी दी जाती हैं. इस बीच पीले कुर्ते में मौजूद शख्स लोगों को तस्लीम की जेब चेक करने को कहता है. वे उसे मारने के साथ उसकी जेब में हाथ डाल कर मौजूद चीजें भी निकाल लेते हैं. इस दौरान ये कहते भी सुना जा सकता है कि ऐसा मत मारो कि निशान पड़े. पीटने वालों का आरोप था कि चूड़ी बेचने वाला महिलाओं से छेड़छाड़ कर रहा था. घटना का वीडियो वायरल होने पर इंदौर के बाणगंगा थाने की पुलिस को रात 10 बजे जानकारी लगी. इसके बाद अफसरों ने जांच शुरू की. देर रात 12:30 बजे अज्ञात लोगों के खिलाफ कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई. कहा गया है कि वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है.

आजतक संवाददाता धर्मेंद्र कुमार शर्मा के मुताबिक, घटना के बाद कुछ लोग देर रात युवक को लेकर सेंट्रल कोतवाली थाना पहुंचे. उन्होंने पीड़ित की पिटाई करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की. एहतियात के तौर पर मौके पर आठ थानों का बल तैनात किया गया. देर रात पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा, मारपीट, लूट, धमकाने और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने की धाराओं में केस दर्ज किया. पीड़ित तस्लीम ने FIR में लिखवाया है कि जब वो इलाके में चूड़ी बेच रहा था तो 5-6 लोगों ने उसका नाम पूछा. तस्लीम के मुताबिक, नाम बताने पर उसकी पिटाई शुरू कर दी गई. उसके 10 हजार रुपए भी छीन लिए गए. साथ ही तकरीबन 25 हजार रुपए की चूड़ियां लूट ली गईं.

सोशल मीडिया पर तस्लीम का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें वो अपनी आपबीती सुनाते नजर आ रहा है. वो कह रहा है – पुलिसवाले समझा रहे थे कि अपनी जान बचा के निकल जाओ और पैसे और सामान मिलना तो बहुत मुश्किल है.

वीडियो में तस्लीम कहते सुना जा सकता है कि उसे मुसलमान नाम पूछने के बाद ज्यादा मारा गया. उसने कहा – “हमसे बार-बार कहा जा रहा था कि बताओ क्या तुम मुसलमान हो.

इस मामले पर इंदौर पूर्व के एसपी आशुतोष बागड़ी ने कहा है कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन कठोरता के साथ कार्रवाई कर रहा है. घटना को लेकर पुलिस अधिकारी ने बताया – एक वीडियो वायरल हुआ है जिससे पता चला है कि चूड़ी बेचने वाले एक लड़के के साथ मारपीट की गई है. इस मामले का वीडियो पुलिस के पास है. इसमें मारपीट करते दिख रहे लोगों की पहचान की जा रही है. सभी के खिलाफ कानून सम्मत और सख्त कार्रवाई की जाएगी. हमारा सभी से निवेदन हैं कि संयम रखें और बहकावे में न आएं.

ये भी पढ़ें -: मनीष सिसोदिया बोले- पीएम मोदी के निशाने पर 15 लोग, CBI,ED और दिल्ली पुलिस को सौंपी लिस्ट

ये भी पढ़ें -: जंतर मंतर पर भड़काऊ नारेबाजी मामले मैं पुलिस ने हिंदू आर्मी चीफ को किया गिरफ्तार

सोर्स – thelallantop.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-