India

मनपसंद बाइक ना मिलने पर युवक ने किया शादी से इनकार तो दुल्हन ने उठाया ऐसा कदम कि मातम में बदल गई खुशियाँ

lucknow-dowry-case-groom-demand-apache-get-splender-bike-bride-suicide
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

लखनऊ में दूल्हे को मनपसंद स्पोर्ट्स बाइक ना मिल पाने पर उसने शादी से इनकार कर दिया और बारात वापस ले गया. इस घटना का सदमा दुल्हन बर्दाश्त न कर पाई और उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पूरा मामला लखनऊ के थाना माल क्षेत्र के नारायणपुर गांव का है, जहां गुरुवार को अमर बहादुर और संध्या की शादी होनी थी.

दरअसल अमित कुमार की भतीजी संध्या की शादी नौबस्ता स्नेह नगर के रहने वाले ठाकुर दीन के बेटे अमर बहादुर से तय हुई थी. संध्या के पिताजी नहीं थे तो चाचा शादी करवा रहे थे. उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, जिसकी वजह से दहेज में दूल्हे के द्वारा डिमांड की गई अपाचे स्पोर्ट्स बाइक की जगह उन्होंने होंडा स्प्लेंडर बाइक दे दी.

ये भी पढ़ें -: सलमान खान से कंगना रनोट की बढ़ी नजदीकी पर पायल रोहतगी ने साधा निशाना, कह दी ये बात…

जयमाल के बाद दूल्हे की नजर जब बाइक पर पड़ी तब वह आग बबूला हो गया और दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया. हालांकि लड़की पक्ष के लोग काफी देर तक मनाते रहे, लेकिन दूल्हे ने एक ना सुनी और मंडप से निकलकर रिश्तेदारों के साथ चला गया. इसके बाद बारात लौट गई.

मंडप में दूल्हे के द्वारा लाए गए जेवर पर लड़की पक्ष ने आपत्ति जताई और नाराजगी जाहिर की. उसको लेकर भी काफी देर तक कहासुनी चलती है. देर रात जब बारात लौट गई तो इस बात से दुल्हन काफी सदमे में आ गई. इसके बाद दुल्हन संध्या कमरे में जाकर फांसी के फंदे से लटक गई.

ये भी पढ़ें -: स्‍वामी पर बग्गा का वार- अयोध्या, काशी और मथुरा में हिंदू हितों पर पलीता लगाने वाला एक ही झूठा आदमी है

संध्या के आत्महत्या की खबर जैसे ही सामने आई तो परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. इस बीच दुल्हन पक्ष की ओर से कोई तहरीर पुलिस को नहीं दी गई है. पुलिस पोस्टमार्टम के आधार पर आगे की कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें -: IPL में अपनी खराब फॉर्म पर बोले विराट कोहली- जिस दिन ऐसा हुआ क्रिकेट से ले लूंगा संन्यास

ये भी पढ़ें -: यति नरसिंहानंद ने धर्म संसद से तोड़ा नाता, अब जिहाद पर कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: नेताओं से पहले सोनू की मदद के लिए आगे आए सोनू सूद, एडमिशन से लेकर हॉस्टल की व्यवस्था

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-