India

कश्मीरी युवक पर लव जिहाद का आरोप, लड़की को लखनऊ से नेपाल ले गया

love-jihad-kupwara-boy-army-officer-fake-doctor-lucknow-police
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Love Jihad Kupwara Boy : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लव जिहाद का मामला सामने आया है. कश्मीर के कुपवाड़ा के रहने वाले ईशान बुखारी के खिलाफ पुलिस ने उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश के तहत मामला दर्ज कर लिया है. आरोप है कि बुखारी खुद को आर्मी का अफसर और डॉक्टर बताकर हिंदू लड़कियों को फंसाता था और फिर उन्हें विदेशों में बेच देता था. जानकारी मिली है कि आरोपी को कश्मीर की पुलिस ने पहले भी कई बार गिरफ्तार कर चुकी है.

पीड़ित युवती की मां ने बताया कि बेटी ने कहा था कि उसे चंडीगढ़ में नौकरी मिल गई है. इसके बाद घरवाले युवती को चंडीगढ़ भेजने के लिए राजी हो गए और चारबाग रेलवे स्टेशन से ट्रेन में बैठाकर चंडीगढ़ भेज दिया. युवती की मां ने बताया कि उनकी बेटी जुलाई में नौकरी करने के लिए घर से चंडीगढ़ गई थी. अगस्त में एक लड़के का फोन आया और उसने बताया कि उसने उनकी बेटी से शादी कर ली है.

उन्होंने बताया कि कुछ दिनों बाद पता चला कि लड़का मुस्लिम है. जब युवती की मां ने बेटी को वापस आने के लिए कहा तो युवक ने झांसा दिया कि वह उनकी लड़की को लेकर लखनऊ आएगा लेकिन वह बार-बार सिर्फ झांसा देता रहा. लड़की की मां की माने तो आरोपी उनकी बेटी को चंडीगढ़ से लेकर काठमांडू (नेपाल) चला गया. जब युवती की मां को एहसास हुआ कि उनकी बेटी नहीं आएगी तब उन्होंने एफआईआर दर्ज करना चाहा.

उनका आरोप है कि पुलिस ने यह कहकर मामला दर्ज करने से मना कर दिया कि लड़की बालिग है. युवती की मां के मुताबिक, एक दिन उनकी बेटी का वीडियो कॉल आया. वह काफी सहमी और डरी हुई थी. कह रही थी कि उसको बचा लिया जाए नहीं तो ईशान उसे मार कर फेंक देगा और किसी को पता भी नहीं चलेगा.

युवती की मां के मुताबिक, धर्म परिवर्तन कराकर मेरी बेटी की शादी करा दी गई और अब बेटी 7 महीने की प्रेग्नेंट है. वीडियो कॉल पर युवती ने बताया कि उसे काठमांडू में रखा गया है. उसके साथ रोजाना मारपीट की जाती है. जबरन अनैतिक काम भी कराया जाता है. उसने बताया कि ईशान बुखारी लगभग आधा दर्जन लड़कियों के साथ इसी तरीके का काम कर चुका है और उन्हें विदेशों में बेच देता है.

वह आर्मी का अधिकारी और डॉक्टर बनकर हिंदू लड़कियों को अपने जाल में फंसता है और उनका ब्रेन वॉश करता है. कई बार कश्मीर पुलिस द्वारा ऐसे मामलों में उसे पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है. ईशान बुखारी जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा का रहने वाला है.

इस बीच जम्मू कश्मीर के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की विंग धर्म जागरण को युवती के बारे में कहीं से जानकारी हुई. धर्म जागरण के पदाधिकारियों ने युवती को नेपाल से लाकर कश्मीर के नारी संरक्षण गृह भेज दिया है ताकि वह वहां पर सुरक्षित रहे.

वहीं, लखनऊ के धर्म जागरण के एक पदाधिकारी ने बताया कि लखनऊ के धर्म जागरण से जम्मू कश्मीर के धर्म जागरण के पदाधिकारियों ने संपर्क साधा और पूरे मामले की जानकारी दी, जिसके चलते शुक्रवार को आरएसएस के हस्तक्षेप के बाद एफआईआर दर्ज की गई. बताया जा रहा है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए लखनऊ पुलिस ने जांच शुरु कर दी है और जल्द ही मामले को लेकर जम्मू कश्मीर पुलिस से भी संपर्क करेगी.

यह भी पढ़ें -: New Year जश्न के खिलाफ बजरंग दल ने चिपकाए पोस्टर, क्लब-रेस्टोरेंट मालिकों को दी ये चेतावनी

यह भी पढ़ें -: इलाज के बहाने तांत्रिक ने अपने सामने बनवाए पति-पत्नी के संबंध फ़िर पति ने…

सोर्स – aajtak.in.  Love Jihad Kupwara Boy


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-