India

लाउडस्पीकर विवाद के मुंबई में 803 मस्जिदों को मिली लाउडस्पीकर लगाने की इजाजत

loudspeaker-controversy-803-mosques-get-permission-to-install-loudspeakers-in-mumbai
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Maharashtra Loudspeaker Controversy: महाराष्ट्र (Maharashtra) में इन दिनों लाउडस्पीकर का मामला गरमाया हुआ है. इस बीच मुंबई (Mumbai) के पुलिस आयुक्त संजय पांडे (Police Commissioner Sanjay Pandey) ने बताया है कि शहर में 803 मस्जिदों (Mosque) को लाउडस्पीकर लगाने की अनुमति दी गई है. उन्होंने बताया कि मस्जिदों में लाउडस्पीकर लगाने को लेकर कुल 1,144 आवेदन आए थे, जिनमें से पुलिस ने 803 को अनुमति दी है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बाकी बचे मस्जिदों के आवेदनों के वेरिफिकेशन काम चल रहा है.

दूसरी तरफ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने बुधवार से हनुमान चालीसा का जाप करने की चेतावनी फिर से दोहराई है. उन्होंने ट्वीट करते हुए हिंदू भाइयों और बहनों से कहा कि अगर उनको अजान सुनाई देती है तो लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएं. तभी उन्हें इन लाउडस्पीकरों से होने वाली दिक्कतों का एहसास होगा.

ये भी पढ़ें -: मोदी के मंत्री चले BJP से अलग राह, रामदास अठावले बोले- हमारे कार्यकर्ता करेंगे मस्जिदों की रक्षा

इससे पहले राज ठाकरे ने 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए जाने पर हनुमान चालीसा का जाप करने की चेतावनी दी थी, जिसके बाग विवाद शुरू हो गया था. औरंगाबाद में हाल ही में एक रैली के दौरान भी राज ठाकरे ने 4 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए जाने पर हनुमान चालीसा का जाप करने का आह्वान किया था.

इसके बाद महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार ने उनके और रैली के आयोजकों के खिलाफ भाषण की जांच के बाद पुलिस कार्रवाई की बात कही थी. इसके बाद मंगलवार को औरंगाबाद की चौक पुलिस ने राज ठाकरे और रैली के आयोजकों के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जिसमें दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम के प्रावधान शामिल हैं.

ये भी पढ़ें -: सलमान खान की ईद पार्टी में पहुंचते ही ट्रोल हुईं कंगना रनौत, लोगों ने गिरगिट तक बोल डाला

इस बीच मनसे प्रमुख राज ठाकरे के चचेरे भाई और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के गृह मंत्री दिलीप पाटिल के साथ कानून व्यवस्था को लेकर बैठक की. पुलिस महानिदेशक रजनीश सेठ ने कहा कि पुलिस किसी भी तरह के कानून और व्यवस्था से संबंधित मामलों को संभालने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

वहीं लाउडस्पीकर विवाद को देखते हुए राज ठाकरे के मुंबई स्थित आवास ‘शिवतीर्थ’ के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मनसे के कुछ नेताओं राज ठाकरे के खिलाफ कार्रवाई करने पर सड़कों पर उतरने की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें -: CCTV से खुलासा: बुरहानपुर में हिंदू शख्स ने ही तोड़ी थी हनुमान मूर्ति, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें -: राज ठाकरे पर केस दर्ज हुआ तो भड़के MNS कार्यकर्ताओं ने उद्धव सरकार को दी ये चेतावनी…

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-