India

दिल्ली में कोरोना नियम तोड़ने पर बड़ा ऐक्शन, अब 5 जुलाई तक बंद किए गए ये मार्केट

laxmi-nagar-and-surrounding-markets-in-delhi-shut-till-5-july
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

राजधानी दिल्ली में कोरोना के केस पहले के मुकाबले काफी कम हुए हैं और इसको ध्यान में रखकर धीरे- धीरे अनलॉक में छूट दी जा रही है। पिछले कुछ हफ्तों में काफी ढील दी गई है। जिम, पार्क, बाजार खुल गए हैं और अब लोग बाहर भी निकल रहे हैं। हालांकि कुछ लोग यह भूल गए हैं कि कोरोना गया नहीं है इसी का नतीजा है कि कुछ लोग लापरवाही भी कर रहे हैं।

दिल्ली के कुछ बाजारों में ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जिसके बाद प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए लक्ष्मी नगर समेत कई बाजारों को अगले कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अनलॉक की घोषणा करते हुए पहले ही कह चुके हैं कि केस बढ़े या लापरवाही दिखी तो दी गई छूट वापस ले ली जाएगी।

ये भी पढ़ें -: विधानसभा के अंदर चारपाई लेकर पहुंचे विधायक, मच गया बवाल

कोरोना नियमों की लापरवाही के चलते राजधानी दिल्ली के जिन बाजारों को बंद किया गया है उसमें लक्ष्मी नगर मार्केट और उसके आस- पास लगने वाले जैसे मंगल बाजार, विजय चौक, सुभाष चौक, जगत राम पार्क, रविदास नगर पूर्वी दिल्ली के इन बाजारों को बंद कर दिया गया है।

पूर्वी दिल्ली जिला अधिकारी की ओर से इन बाजारों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। यह सभी बाजार आगामी 5 जुलाई रात दस बजे तक बंद रहेंगे। इन बाजारों में कोरोना के नियमों का पालन ठीक तरीके से नहीं किया जा रहा था जिसकी वजह से प्रशासन की ओर से यह एक्शन लिया गया है।

ये भी पढ़ें -: राम मंदिर जमीन घोटाले मैं संजय सिंह ने चंपत राय समेत ट्रस्ट के 9 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया केस

बाजारों में आने वाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए कई जगहों पर दिल्ली पुलिस और सिविल डिफेंस की अतिरिक्त टीमें कई जगहों पर तैनात की गई हैं। यह टीम लोगों पर नजर रखती है और ऐसे लोग जो नहीं मानते उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाती है। कई हेल्थ एक्सपर्ट पहले ही इस बात का अंदेशा जता चुके हैं कि यदि कोविड गाइडलाइन को लोग भूले तो तीसरी लहर जल्द आ सकती है।

ये भी पढ़ें -: गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे यशवंत सिन्हा, राकेश टिकैत ने कह दी ये बड़ी बात…

ये भी पढ़ें -: क्या क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले है युवराज सिंह?, ऑस्ट्रेलिया के इस क्लब के लिए खेल सकते हैं

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-