India

वैक्सीन लगवाने के बाद नहीं बनी एंटीबॉडी, अदार पूनावाला समेत सात के खिलाफ कोर्ट पहुंचा वकील

guillain-barre-syndrome-after-covishield-vaccine-in-india
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एंटी कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड (Covisheild Vaccine) लगवाने के बाद भी एंटीबॉडी न बनने पर एक वकील ने सीरम इंस्टिट्यूट (Serum Institute of India) के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawala) समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कोर्ट में अर्जी दी है.

इस अर्जी पर कोर्ट ने संबंधित थाने से रिपोर्ट तलब करते हुए सुनवाई की तारीख 2 जुलाई तय की है. दरअसल, राजधानी निवासी वकील प्रताप चंद्र ने गोविंद हॉस्पिटल में 8 अप्रैल को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी. दूसरी डोज 28 मई को लगनी थी, लेकिन प्रताप चंद्र का कहना है कि वैक्सीन लेने के बाद से ही उनका स्वास्थ्य खराब रहने लगा.

ये भी पढ़ें -: राम मंदिर जमीन घोटाले मैं संजय सिंह ने चंपत राय समेत ट्रस्ट के 9 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया केस

इसके बाद 25 मई को उन्होंने एंटीबॉडी टेस्ट करवाया तो पता चला कि एंटीबॉडी बनी ही नहीं. और तो और प्लेटलेट्स भी आधे हो गए. इसके बाद प्रताप चंद्र ने कोविशील्ड वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की.

guillain-barre-syndrome-after-covishield-vaccine-in-india

ये भी पढ़ें -: गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे यशवंत सिन्हा, राकेश टिकैत ने कह दी ये बड़ी बात…

अर्जी में प्रताप चंद्र अदार पूनावाला के अलावा छह अन्य को भी पक्षकार बनाया है. इनमें केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण, आईसीएमआर के महानिदेशक, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश के निदेशक, गोविंद हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर लख़नऊ के निदेशक भी शामिल हैं. अब इस मामले में कोर्ट ने संबंधित थाने से रिपोर्ट मांगते हुए अगली सुनवाई की तारीख 2 जुलाई तय की है.

ये भी पढ़ें -: क्या कंगना को ट्विटर पर मिस करती है तापसी? तापसी ने दिया ऐसा जवाब कि फिर भड़क सकती है कंगना

ये भी पढ़ें -: दिल्ली में कोरोना नियम तोड़ने पर बड़ा ऐक्शन, अब 5 जुलाई तक बंद किए गए ये मार्केट

सोर्स – hindi.news18.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-