India

Sidhu Moose Wala: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ली जिम्मेदारी, सलमान खान को भी दे चुका है ध’मकी

lawrence-bishnoi-gang-took-responsibility-for-killing-of-singer-sidhu-musewala
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ले ली है। लॉरेंस बिश्नोई कुख्यात बदमाश है। इस समय वह राजस्थान की अजमेर जेल में है। उसने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि ‘राम राम भाई सबको…आज जो सिद्धू मूसेवाला का कत्ल हुआ है, उसकी जिम्मेदारी मैं और मेरा भाई गोल्डी बरार लेता है। आज लोग हमें जो भी कहें लेकिन इसने हमारे भाई विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या में मदद की थी। आज हमने अपने भाई का बदला ले लिया है।

वहीं दूसरी तरफ कनाडा में बैठे गोल्डी बरार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, ‘गायक और कांग्रेस नेता की हत्या के लिए वह सचिन बिश्नोई, लॉरेंस बिश्नोई समूह के साथ जिम्मेदार थे। वह हमारे खिलाफ काम कर रहा था’

ये भी पढ़ें -: असम में 30 अधिकारियों ने एक बीजेपी विधायक के खिलाफ सीएम को सौंपा ज्ञापन, लगाया ये आरोप…

लॉरेंस पंजाब के फजिल्का का रहने वाला है जो कि राजस्थान की सीमा से लगता इलाका है। लॉरेंस का नेटवर्क पंजाब और राजस्थान के सीमावर्ती जिलों में फैला हुआ है और वो यहां के युवाओं को बरगलाता भी है। गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई का आतंक पंजाब, हरियाणा और राजस्थान तक है और अपने नेटवर्क के सहारे ये बड़े व्यापारियों से रंगदारी वसूलने का काम करता है।

लॉरेंस जेल में रहते हुए भी बड़ी आसानी से अपने गुर्गों के साथ संपर्क में रहकर लोगों को धमका उनसे रुपए ऐंठ लेता है। जोधपुर के बहुचर्चित वासुदेव इसरानी हत्याकांड में लॉरेंस मुख्य आरोपी है। लॉरेंस छात्रों के संगठन ‘सोपू’ का नेता है जिसने कई छात्रों को गुंडागर्दी चौथ वसूली और कई काले धंधों में धकेला है।

ये भी पढ़ें -: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में BJP प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ केस दर्ज

लॉरेंस ने जोधपुर में कोर्ट पेशी के दौरान मीडियाकर्मियों से कहा था कि वो जब चाहेगा जेल से फरार हो जाएगा। लॉरेंस ने ये भी कहा था कि वो बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जान से मार देगा। गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई सोशल मीडिया के जरिए युवाओं को बरगलाकर खुद को किसी रॉबिनहुड से कम दिखाने की कोशिश नहीं करता।

इससे पूर्व में लॉरेंस ने अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में रहते हुए आनंदपाल के गुर्गों की मदद कर चुका है ताकि वो उसके गुर्गों के दिल में अपने लिए जगह बना सके और फिर पूरी गैंग का सरगना बन जाए। लॉरेंस ने सलमान को जान से मारने की धमकी दी थी। इस बारे में कहा जा रहा है कि उसने ये धमकी सलमान विरोधी लोगों का दिल जीतने के लिए दी थी !

ये भी पढ़ें -: असदुद्दीन ओवैसी बोले- ताजमहल के नीचे PM मोदी की डिग्री तलाश कर रहे हैं BJP नेता

ये भी पढ़ें -: यदि हमारा मजहब पसंद नहीं तो कहीं और चले जाओ : जमीयत के अधिवेशन में बोले मदनी

सोर्स – amarujala.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-