Politics

नीतीश कुमार CM बनने कहीं भी जा सकते हैं, UP में होगा BJP का सफाया : लालू यादव

lalu-yadav-bjp-eliminated-in-up-election
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को यूपी चुनाव को लेकर रहा कि इस बार उत्तर प्रदेश में BJP का सफाया होना तय है. इसके साथ ही उनके छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को पार्टी प्रमुख बनाए जाने की अटकलों पर विराम लगा दिया है. बता दें कि पटना में 10 फरवरी को RJD की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होनी है. ऐसे में तेजस्वी यादव को RJD का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है.

लालू प्रसाद यादव ने अपने अंदाज में मंगलवार को दिल्ली में कहा कि वह लोग बेवकूफ हैं, जो तेजस्वी के RJD का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की हवा उड़ा रहे हैं. इसीलिए हम मीडिया को कोई प्रतिक्रिया नहीं देते. वहीं उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर लालू ने कहा कि उत्तरप्रदेश में BJP का सफाया होने जा रहा है.

यह भी पढ़ें -: लोकतंत्र मर चुका, जम्मू-कश्मीर में किसी को अपने दिल की बात कहने की इजाजत नहीं: महबूबा मुफ्ती

लालू ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता BJP की ओर से फैलाई जा रही धार्मिक और हिंसा की बातों से पक चुकी है. इस दौरान लालू ने कहा कि सब लोग बीजेपी के दुष्प्रचार को सुनते-सुनते और महंगाई के कारण थक गए हैं. दूसरी तरफ लालू ने BJP सांसद छेदी पासवान के उस बयान का भी समर्थन किया, जिसमें BJP सांसद ने कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) अपनी कुर्सी बचाए रखने के लिए दाऊद इब्राहिम जैसे गैंगस्टर के साथ भी हाथ मिला सकते हैं.

लालू ने कहा कि छेदी पासवान बिल्कुल सही बात कह रहे हैं. नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने रहने के लिए कहीं भी जा सकते हैं. बता दें कि सासाराम से सांसद छेदी पासवान ने हाल ही में कहा था कि 2020 में अगर BJP अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ती तो बहुमत प्राप्त करके पार्टी सरकार बना सकती थी.

यह भी पढ़ें -: कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कितने शव गंगा नदी में बहाए गए थे? सरकार ने संसद मैं दिया ये जवाब…

बिहार में BJP और JDU के बीच तल्खी बढ़ाते हुए छेदी पासवान ने कहा था कि बिहार में BJP 74 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है, फिर भी उसने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया है. उन्होंने मांग की कि बिहार में BJP और JDU के बीच 50-50 के फार्मूले पर मुख्यमंत्री होना चाहिए, यानी नीतीश कुमार के ढाई साल कार्यकाल समाप्त होने के बाद BJP का मुख्यमंत्री बनना चाहिए.

वहीं, सूत्रों के मुताबिक BJP सांसद की बयानबाजी को लेकर जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने नाराजगी व्यक्त की है. साथ ही BJP को नसीहत दी है कि वह अपने बेलगाम नेताओं पर लगाम लगाएं.

यह भी पढ़ें -: गौतम अडानी बने एशिया के सबसे धनवान शख्स, मुकेश अंबानी को छोड़ा पीछे…

यह भी पढ़ें -: MP के स्कूलों में हिजाब पर लगेगा बैन, स्कूल शिक्षा मंत्री ने कही ये बात…

सोर्स – aajtak.in lalu-yadav On UP Election


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-