Politics

लखीमपुर हिंसा केस मैं केंद्रीय मंत्री पुत्र आशीष को मिली हाई कोर्ट ने जमानत

Lakhimpur Violence Case Ashish Mishra Bail
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Lakhimpur Violence Case Ashish Mishra Bail : लखीमपुर हिंसा मामले (lakhimpur violence Case) के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने जमानत दे दी है। आशीष म‍िश्र केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे हैं। आशीष मिश्रा की ओर से पहले भी हाईकोर्ट ने जमानत अर्जी दाख‍िल की गई थी लेक‍िन राहत नहीं म‍िली थी। हालांक‍ि इस बार कोर्ट ने आशीष म‍िश्रा को जमानत दे दी।

दरअसल आशीष मिश्रा पर लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में 3 अक्‍टूबर को किसानों प्रदर्शनकारियों के ऊपर कार चढ़ाने का आरोप है। इसमें चार किसानों की मौत हो गई थी, इसके बाद भड़की हिंसा में चार और लोग मारे गए। इसी सिलसिले में आशीष मिश्रा को गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें -: भीड़ के सामने अल्‍लाह हू अकबर का नारा लगाने वाली छात्रा को जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने 5 लाख का इनाम देने का किया ऐलान

यह भी पढ़ें -: हिजाब विवाद में कूदी मलाला यूसुफजई, भारत के नेताओं से की ये अपील…

यह भी पढ़ें -: मुस्कान बोली- हिंदू दोस्तों ने मेरा समर्थन किया है, मैं उन सबके बीच सुरक्षित महसूस करती हूं

पूरा मामला 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा से जुड़ा है। यहां किसानों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र का विरोध करते हुए काले झंडे दिखाए थे। इसी दौरान एक गाड़ी ने किसानों को कुचल दिया था। इसमें चार किसानों की मौत हो गई थी। इसके बाद हिंसा भड़क गई थी।

आरोप है कि भड़की हिंसा के दौरान किसानों ने एक ड्राइवर समेत चार लोगों को पीट-पीटकर मार डाला था। इसमें एक पत्रकार भी मारा गया था। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र समेत 15 लोगों के खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश का केस दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें -: हिजाब बैन करने के बयान पर MP के स्कूल शिक्षा मंत्री ने लिया यू-टर्न, बोले मेरे बयान का गलत अर्थ निकाला

यह भी पढ़ें -: अन्ना हजारे ने महाराष्ट्र सरकार के ख़िलाफ़ अनशन का किया ऐलान, 14 फरवरी से करेंगे…

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com. Lakhimpur Violence Case Ashish Mishra Bail


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-