Politics

लखीमपुर मामले में चार्जशीट दाखिल, टेनी के एक और करीबी को बनाया गया आरोपी,पढ़ें विस्तार से..

lakhimpur-kheri-case-5-thousand-pages-chargesheet-filed-in-lakhimpur-case
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Lakhimpur Kheri Case: यूपी के लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ी से कुचलने के मामले में करीब पांच हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल कर दी गई है. बड़ी बात ये है कि इस चार्जशीट में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के एक और करीबी वीरेंद्र शुक्ला को भी आरोपी बनाया गया है, अब मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा सहित कुल 16 आरोपी हो गए हैं.

बता दें कि इसी साल तीन अक्टूबर को यूपी में लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में चार किसानों को एक एसयूवी कार से कुचल दिया गया था, जब वह एक कार्यक्रम में कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर लौट रहे थे. घटना के बाद हुई हिंसा में भी कुछ लोग मारे गए. घटना के दौरान एक स्थानीय पत्रकार रमन कश्यप भी मारे गए थे.

यह भी पढ़ें -: प्रियंका चतुर्वेदी की मांग के बाद बुल्ली बाई ऐप के डेवंलपर्स के खिलाफ मुंबई पुलिस ने दर्ज किया केस, जानें पूरा मामला

किसानों ने आरोप लगाया था कि एसयूवी अजय मिश्रा टेनी की थी और उसमें उनका बेटा आशीष मिश्रा था. सुप्रीम कोर्ट में मामले की पहली सुनवाई आठ अक्टूबर को हुई थी. हिंसा के कई दिनों के बाद आशीष मिश्रा उर्फ मोनू को 9 अक्टूबर कई घंटों की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था.

lakhimpur-kheri-case-5-thousand-pages-chargesheet-filed-in-lakhimpur-case

यह भी पढ़ें -: PM मोदी को घमंडी बताते हुवे मलिक बोले- मैं जब किसानों के मामले में प्रधानमंत्री जी से मिला तो मेरी पांच मिनट में ही उनसे लड़ाई हो गई

इसके बाद एसआईटी ने अपनी जांच में पाया कि किसानों को गाड़ी से कुचलने की पूरी घटना एक सोची समझी साजिश थी. फिर एसआईटी ने आरोपियों पर लगाई गई धाराएं भी बदल दी. एसआईटी ने IPC की धाराओं 279, 338, 304 A को हटाकर 307, 326, 302, 34,120 बी,147, 148,149, 3/25/30 लगाई हैं.

यह भी पढ़ें -: हरिद्वार ‘Hate Speech’ मामले की जांच के लिए SIT गठित, जानें विस्तार से…

यह भी पढ़ें -: टिकैत ने 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च का किया एलान, कहा- सरकार की नीयत में खोट

सोर्स – abplive.com. Lakhimpur Kheri Case


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-