Sports

विकेट कीपिंग पर बोले संगाकारा- विकेट के पीछे धोनी से नहीं कोई तेज़

kumar-sangakara-comments-on-ms-dhoni-wicket-keeping
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बुधवार, 7 जुलाई को भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के जन्मदिन के अवसर पर एक वीडियो पोस्ट किया। ICC ने वीडियो के जरिए धोनी की विकेट कीपिंग की काबिलियत को साझा किया। श्रीलंका के महान क्रिकेटर कुमार संगाकारा (Kumar Sangakara) ने इस वीडियो पर एक कॉमेंट कर करोड़ों भारतीयों का दिल जीत लिया है।

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी संगाकारा ने ICC के पोस्ट पर लिखा, ”विकेट के पीछे धोनी से तेज हाथ पूरी दुनिया में किसी के पास नहीं है। खुद भी श्रीलंका के लिए विकेट कीपर रह चुके संगाकारा की ये कॉमेंट पढ़ कर विश्व भर में धोनी के फैंस खुश हो गए।

ये भी पढ़ें -: केएल राहुल बोले- कप्तान मतलब “एमएस धोनी” उनके लिए गोली खा सकते है औऱ…

ट्विटर पर लोग संगाकारा की इस कॉमेंट की तारीफ कर उन्हें महान खिलाड़ी बताने लगे। एक यूजर ने लिखा कि हम भारतीय फैंस आपको बहुत पसंद करते हैं।

15 साल के क्रिकेट करियर में धोनी ने बतौर विकेट कीपर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। माही के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 600 से अधिक कैच और 195 स्टंपिंग हैं। विकेट के पीछे धोनी के हाथ बिजली से भी तेज रफ्तार में गिल्लियां बिखेरने के लिए प्रसिद्ध है।
गौरतलब है कि एमएस धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था।

ये भी पढ़ें -: साक्षी के वीडियो में दिखा धोनी की विंटेज कारों का कलेक्शन, देखें Video…

धोनी आखिरी बार इंडियन जर्सी में 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में दिखे थे। उस मैच में भारत को न्यूज़ीलैंड के हाथों एक करारी हायर का सामना करना पड़ा था। धोनी IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में सीएसके तीन बार IPL का खिताब जीत चुकी है।

ये भी पढ़ें -: इस क्रिकेटर ने टी-20 में ठोक डाला दोहरा शतक, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

ये भी पढ़ें -: धोनी का एक फैन जो 13 साल से कर रहा था मिलने का इंतजार, धोनी ने ऐसे सपना किया पूरा

सोर्स – bharat.republicworld.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-