Kuldeep Sen Debut: पिता चलाते हैं सैलून, भारत के लिए डेब्यू कर गया बेटा

Kuldeep Sen Debut: पिता चलाते हैं सैलून, भारत के लिए डेब्यू कर गया बेटा
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Kuldeep Sen Debut: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत हो गई है। ढाका में पहला मुकाबला खेला जा रहा है। बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम इस मैच में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरी है। वहीं टीम के पास स्पिन गेंदबाजी में दो विकल्प हैं। इसके साथ ही टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को डेब्यू करने का मौका भी मिला है। वह भारत के लिए वनडे खेलने वाले 250वें खिलाड़ी बन गए हैं।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। वहीं घरेलू क्रिकेट में वह मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं। 26 साल के कुलदीप ने 2018 में घरेलू मैचों में डेब्यू किया था।

वह अभी तक 13 लिस्ट ए मैच खेल चुके हैं, जिसमें उनके नाम 25 विकेट हैं। इसके अलावा 17 फर्स्ट क्लास और 20 टी20 मुकाबलों में भी वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे हैं।

ये भी पढ़ें -: जेल से सीधे सियासत में होगी नवजोत सिंह सिद्धू की वापसी, पंजाब में हलचल तेज…

कुलदीप सेन एमपी के रीवा जैसे के हरिहरपुर के रहने वाले हैं। उनके पिता सैलून चलाते हैं। कुलदीप तीन भाईयों में सबसे बड़े हैं। उनके एक भाई का चयन मध्य प्रदेश पुलिस में हुआ तो दूसरा भाई कोचिंग चलाता है। रीवांचल एक्सप्रेस के नाम से मशहूर कुलदीप लगातार 145 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। आईपीएल 2022 में उन्हें चार बार फास्टेस्ट डिलीवरी ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था।

भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में केएल राहुल विकेटकीपर की भूमिका में दिखाई देंगे। वह इससे पहले भी भारत के लिए विकेटकीपिंग कर चुके हैं। फॉर्म से जूझ रहे विकेटकीपर ऋषभ पंत को टीम से रिलीज कर दिया गया है। अब वह टेस्ट सीरीज से पहले टीम जुड़ेंगे।

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन।

ये भी पढ़ें -: दिल्ली दं’गों से जुड़े केस में उमर खालिद और खालिद सैफी को कोर्ट ने किया बरी, जानें पूरा मामला…

ये भी पढ़ें -: भाषण देते हुए फूट-फूटकर रोने लगे ओवैसी, इस बात पर हो गए इमोशनल


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-