Sports

केएल राहुल बोले- कप्तान मतलब “एमएस धोनी” उनके लिए गोली खा सकते है औऱ…

kl-rahul-said-captain-means-ms-dhoni
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारतीय टीम के साथ इंग्‍लैंड दौरे पर गए सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्‍तानी पर खुलकर बात की. राहुल ने पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी को अपना फेवरेट बताया. फोर्ब्‍स से बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि धोनी के लिए टीम का कोई भी खिलाड़ी बंदूक की गोली भी खाने को तैयार हो जाता.

केएल राहुल ने कहा कि उनके लिए कप्तान का मतलब धोनी है. राहुल ने ये भी कहा कि धोनी ने कई ट्रॉफी जीती हैं लेकिन इससे बड़ी बात उनके अंदर मौजूद विनम्रता और शालीनता है.वहीं अभी तक अपनी कप्‍तानी में भारत को एक भी आईसीसी ट्रॉफी ना दिला पाने के कारण आलोचनाओं का सामना कर रहे विराट कोहली की कप्‍तानी पर राहुल ने कहा कि कोहली की कप्‍तानी में और उनके साथ खेलना, वह एक अलग तरह के कप्‍तान हैं.

ये भी पढ़ें -: दीपिका कुमारी की ‘गोल्डन हैट्रिक’: दीपिका कुमारी ने पेरिस वर्ल्ड कप में रच डाला इतिहास

राहुल ने कहा कि कोहली अपना 200 फीसदी देते हैं. ज्‍यादा से ज्‍यादा आप 100 फीसदी दे सकते हैं, मगर कोहली 200 फीसदी के स्‍तर पर काम करते हैं. कोहली के पास अपने साथ बाकी के 10 खिलाड़ियों को 100 से 200 फीसदी तक ले जाने की काबिलियत है.

kl-rahul-said-captain-means-ms-dhoni

ये भी पढ़ें -: क्या क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले है युवराज सिंह?, ऑस्ट्रेलिया के इस क्लब के लिए खेल सकते हैं

केएल राहुल को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में मौका नहीं मिला था, मगर इंग्‍लैंड के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाली पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज में उन्‍हें मौका मिल सकता है, क्‍योंकि सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं. केएल राहुल ने 36 टेस्ट मैचों में 34.58 की औसत से 2006 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने 5 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं.

ये भी पढ़ें -: आकाश चोपड़ा बोले- धोनी ने टीम में ‘डर’ पैदा नहीं होने दिया औऱ…

ये भी पढ़ें -: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हार्दिक पांड्या का 10 साल पुराना वीडियो, चौके-छक्कों की लगा दी थी झड़ी

सोर्स – hindi.news18.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-