Politics

‘खेला होबे’ की तर्ज पर यूपी में ‘खेला होई’, सपा नेताओं ने गरमाया नारा

khela-hobe-khela-hoi-in-up-sp-leaders-raised-slogans
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी का नारा खेला होबे का भोजपुरी वर्जन इन दिनों यूपी में गरमा रहा है। सपा नेताओं ने खेला होबे की तर्ज पर खेला होई का नारा दे दिया है। वाराणसी कानपुर तक सपा नेताओं ने दीवारों और पोस्टरों के जरिये खेला होई को परवान चढ़ाना शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि यूपी में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने ‘खेला होई’ को भी अपना नारा बनाने का मूड बना लिया है।

सबसे पहले यह प्रयोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दिखाई दिया। यहां शहर उत्तरी के पूर्व सपा विधायक अब्दुल समद अंसारी ने अपने घर की दीवार पर इसे लिखवाया। पूर्व विधायक ने अपने मकबूल आलम रोड स्थित घर की दीवारों पर सपा के चुनाव चिह्न साइकिल के चित्र के साथ खेला होई के नारे लिखवा दिए।

ये भी पढ़ें -: योगी सरकार पर फ़िर बरसे पूर्व IAS, बोले- UP में आज आपातकाल से कुछ कम है क्या?

दीवार पर लिखवाया गया है कि उम्मीद की साइकिल-2022 में खेला होई। सपा के पूर्व विधायक ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पश्चिम बंगाल में चमत्कारी साबित हुआ खेला होबे का नारा पूरे भारत में मशहूर है। उन्होंने कहा कि इस नारे को जनता का प्यार मिल रहा है।

पूर्व विधायक ने राज्य में सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि जनता बीजेपी सरकार से तंग आ चुकी है। महंगाई आसमान छू रही है। अस्पतालों में इलाज और दवा नहीं है। कोरोना ने आम लोगों की कमर तोड़ दी है। किसान, जवान और युवाओं के साथ ज्यादती हुई है। 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी। कानपुर में समाजवादी पार्टी की ओर से पोस्टर लगाया गया है। समाजवादी पार्टी के कानपुर महानगर की ओर से कई जगहों पर पोस्टर लगाया गया है। इस पर भी यूपी में 2022 में खेला होई लिखा गया है।

ये भी पढ़ें -: आयशा सुल्ताना को देशद्रोह के मामले में केरल हाईकोर्ट से बड़ी राहत, जानें विस्तार से…

खेला होबै का नारा देने वाली तृणमूल कांग्रेस को भी खेला होबे पसंद आ रहा है। टीएमसी सांसद ने कहा कि सपा ने बंगाल मॉडल को अपनाया है। मौका मिला तो बड़े खेल में भाग लेंगे। तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने शुक्रवार को कहा कि ”यह एक बहुत ही स्वागत योग्य विकास है। बंगाल मॉडल को सपा ने यूपी की राजनीति में शामिल किया है। यदि हमें कोई भूमिका निभानी है तो हमारा नेतृत्व एसपी के साथ चर्चा करेगा और यदि कोई मौका मिला तो हम बड़े खेल में भाग लेंगे।

ये भी पढ़ें -: चाचा से लड़ाई में चिराग ने तेजस्वी को बनाया भाई,  बिहार में बदल सकते हैं समीकरण?

ये भी पढ़ें -: पायल रोहतगी को अहमदाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगे है ये गंभीर आरोप…

सोर्स – livehindustan.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-