India

ज्ञानवापी में शिवलिंग पर बोले केशव प्रसाद मौर्या- मक्का में निकलेंगे मक्केश्वर महादेव

keshav-prasad-maurya-said-on-shivling-in-gyanvapi-makkeshwar-mahadev-will-come-out-in-mecca
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Keshav Prasad Maurya on Shivling: ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि- ”आज खुशी का दिन है। विरोधियों के लिए यह सबसे बड़ा जवाब है।” आगे डिप्टी सीएम ने कहा कि- ”आज ज्ञानवापी में महादेव प्रकट हुए हैं। मक्का में भी खोदोगे तो वहां भी मक्केश्वर महादेव निकलेंगे।

बता दें, ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे में शिवलिंग मिला है या नहीं इसको लेकर अब अलग-अगल दावे सामने आ रहे हैं। ताजा दावा मुस्लिम पक्ष की तरफ से किया गया है कि सर्वे में कोई शिवलिंग नहीं मिला। इससे पहले सर्वे पूरा होने के बाद हिंदू पक्ष ने दावा किया था कि ज्ञानवापी में मौजूद तालाब रूपी कुएं में शिवलिंग मिला है। इसके बाद वहां ‘हर हर महादेव’ नारे भी लगे थे।

ये भी पढ़ें -: अन्ना की महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी- या तो लोकायुक्त कानून बनाये या फिर…

वाराणसी के ज्ञानवापी सर्वे प्रकरण में आज सर्वे के आखरी दिन का काम पूरा हो गया है। आज तीसरे दिन सर्वे की टीम ज्ञानवापी परिसर पहुंची जिसमें वादी, प्रतिवादी, दोनों पक्षों के अधिवक्ता और तीनो एडवोकेट कमिश्नर सहित अधिकारी शामिल थे। ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में आज सर्वे का काम पूरा कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि करीब 2 घंटे तक सर्वे का काम चला। सर्वे के बाद हिंदू पक्ष के वादी सोहनलाल आर्या ने दावा कि ‘बाबा’ मिल गए हैं।

वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में सर्वे खत्म होने के बाद हिंदू पक्ष के वादी सोहनलाल आर्या ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि पानी के अंदर बाबा मिल गए। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि जिसकी नंदी प्रतीक्षा कर रहे थे वो बाबा मिल गए। इस दौरान सोहनलाल ने कहा कि जैसे ही वो दिखे, हर-हर महादेव के नारे लगे, लोग नाचने लगे। साथ ही उन्होंने कहा कि मलबे के नीचे मूर्ती के अवशेष भी मिलेंगे।

ये भी पढ़ें -: शरद पवार के खिलाफ पोस्ट करने पर NCP कार्यकर्ताओं ने BJP नेता को मारा थप्पड़, वीडियो हुवा वायरल

बाबा कहां मिले, इस सवाल पर सोहन लाल ने कहा- “जिन खोजा तिन पाइंया, गहरे पानी पैठ” और बोले कि इसी से सब समझ लीजिए। हिन्दू पक्ष के सूत्रों के मुताबिक आज के सर्वे में शिवलिंग भी मिला है, जो तकरीबन 4 फुट का है। बताया जा रहा है कि सर्वे के 1500 फोटो लिए गए हैं और 32 GB के 8 मेमोरी कार्ड में वीडियो रिकॉर्ड किये गए हैं।

ज्ञानवापी परिसर का सर्वे पूरा होने के बाद हिंदू पक्ष ने दावा किया कि आज के सर्वे में शिवलिंग भी मिला है, जो तकरीबन 4 फुट का है। अब वाराणसी कोर्ट ने बड़ा आदेश दिया है। कोर्ट ने सीआरपीएफ, डीएम और कमिश्नर को इस शिवलिंग की सुरक्षा के आदेश दिए हैं। वाराणसी कोर्ट ने मस्जिद परिसर में जहां शिवलिंग मिला, उस जगह को सील करने के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें -: ज्ञानवापी में गई सर्वे टीम के सदस्य का दावा- जहां नमाज पढ़ी जाती है वहां…

ये भी पढ़ें -: ताजमहल के 22 कमरों पर विवाद के बीच ASI ने जारी की तस्वीरें, जानें कितने साल पुरानी है तस्वीरें

ये भी पढ़ें -: ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे के दौरान 12 फीट 8 इंच के शिवलिंग मिलने का दावा, मुस्लिम पक्ष ने कही ये बात..

सोर्स – indiatv.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-