India

कुत्ता लेकर केदारनाथ पहुंचा श्रद्धालु, मंदिर कमेटी लेने जा रही है बड़ा फ़ैसला

kedarnath-temple-man-with-dog-nandi-viral-video-temple-committee-will-take-action
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

कुत्ते को लेकर केदारनाथ मंदिर (Kedarnath Temple) के दर्शन करने पहुंचा एक शख्स इस वक्त विवादों में फंस गया है. बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर कमेटी इसपर नाराजगी जताई है और वायरल वीडियो के आधार पर संज्ञान लिया है और कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है. बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर कमेटी की तरफ से कहा गया है कि केदारनाथ मंदिर के बाहर मौजूद नंदी पर शख्स ने कुत्ते के पैर स्पर्श करवाए थे.

इस वायरल वीडियो पर संज्ञान लिया गया है. मंदिर कमेटी ने इस बात पर भी चिंता जाहिर की है कि मंदिर प्रशासन, पुजारियों और श्रद्धालुओं ने इसपर ध्यान नहीं दिया. बद्री-केदार मंदिर कमेटी ने कहा है कि वह शख्स के खिलाफ लीगल एक्शन ले रही है. साथ ही साथ पुजारियों और अधिकारियों को चेतावनी दी गई है कि ऐसा फिर से ना हो.

ये भी पढ़ें -: जिस बच्चे ने नीतीश कुमार से मांगी थी मदद उसकी पढ़ाई का खर्च उठाएंगी गौहर खान

वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स का huskyindia0 नाम से पेज है. शख्स के इंस्टाग्राम पेज पर कई और वीडियोज मौजूद हैं. इसमें वह कुत्ते संग हरिद्वार आदि भी घूम रहा है. बता दें कि कोविड का खतरा फिलहाल कम हो गया है. इसके चलते धार्मिक स्थानों पर यात्रा की छूट मिल गई है.

kedarnath-temple-man-with-dog-nandi-viral-video-temple-committee-will-take-action

ये भी पढ़ें -: रोज़गार राजा बिप्लब की विदाई पर युवाओं के नाम रवीश कुमार का पत्र

केदारनाथ के कपाट खुलने (6 मई) से 16 मई 2022 तक 2 लाख से ज्यादा यात्री दर्शन कर चुके हैं. वहीं बद्रीनाथ के कपाट खुलने (8 मई) से 16 मई की शाम तक 1 लाख 76 हजार श्रद्धालु वहां दर्शन को जा चुके हैं.

चारधाम यात्रा के दौरान कुछ श्रद्धालु हादसे का शिकार भी हुए हैं. अबतक 44 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें यमुनोत्री (14 लोग), गंगोतत्री (4), केदारनाथ (18) और बद्रीनाथ (8 लोग) में लोगों ने जान गंवाई है.

ये भी पढ़ें -: ज्ञानवापी में सर्वे के लिए नियुक्त टीम में कमिश्नर पद से हटाने पर अजय मिश्र बोले- मेरे साथ धोखा हुवा

ये भी पढ़ें -: सलमान को कंगना ने बताया क्लोज फ्रेंड, बोली- मेरे दबंग हीरो के रहते में अब…

ये भी पढ़ें -: अब दिल्ली की जामा मस्जिद पर दावा, बोले- सर्वे कराने के लिए कोर्ट जाएंगे

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-