Politics

BJP नेता ने मास्क पहनने से किया इनकार, बोले- PM बोले हैं यह व्यक्तिगत फैसला है

Karnataka Minister Refuses To Wear Mask
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Karnataka Minister Refuses To Wear Mask : कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच कर्नाटक में महामारी के प्रोटोकॉल के पालन को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। कोरोना से बचाव के लिए मास्क को अहम माना जा रहा है लेकिन इसके उलट कर्नाटक के मंत्री उमेश कट्टी ने मास्क पहनने से इनकार कर दिया है। मास्क नहीं पहनने के बाद सवालों से बचने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सहार भी ले लिया।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, जब उनसे मास्क नहीं पहनने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि मास्क पहनने के संबंध में कोई प्रतिबंध या आत्म जिम्मेदारी नहीं है। उन्होंने कहा मास्क पहनना या नहीं पहनना एक व्यक्तिगत निर्णय है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मुझे नहीं पहनना है तो मैंने नहीं पहना। कोई समस्या नहीं है। उमेश कट्टी एक बीजेपी नेता हैं और फिलहाल वो कर्नाटक में खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले और वन मंत्री हैं।

यह भी पढ़ें -: UP में भाजपा के 25 उम्मीदवारों पर आपराधिक केस, डिप्टी CM केशव प्रसाद का भी नाम

मंत्री की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर चल रही है। कोई राज्यों ने वायरस को प्रसार को रोकने के लिए प्रतिबंध भी लगा रखे हैं। यहां तक कि शहरों में मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाप जुर्माना भी लगाया जा रहा है। इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार उस समय सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने कांग्रेस के मेकेदातु मार्च के पहले अस्वस्थ होने के बाद कोरोना टेस्ट कराने से इनकार कर दिया था।

Karnataka Minister Refuses To Wear Mask

यह भी पढ़ें -: अमेरिका में बैठकर कानपुर घर में होती देखी लाइव चोरी, ऐसे रोकी चोरी…

फिलहाल कोरोना की वजह से मेकेदातु मार्च को निलंबित कर दिया गया है। शिवकुमार ने कहा था कि स्वास्थ्य मंत्री चाहते हैं, तो उन्हें अपना सैंपल देने दें। मुझे कानून पता है। आप चाहें तो मेरे खिलाफ केस दर्ज करें लेकिन मैं अपना सैंपल नहीं दूंगा। कर्नाटक में सोमवार को कोरोना वायरस के 27156 नए मामले सामने आए थे। इसके अलावा 14 मरीजों की मौत भी हुई थी।

राज्य में फिलहाल 2,17,297 एक्टिव केस हैं। राज्य में कोरोना पॉजिटिविटी रेट गिरकर 12.45 प्रतिशत हो गई है और मामले की मृत्यु दर 0.05 प्रतिशत है।

यह भी पढ़ें -: कमल पटेल डूबे भक्ति रस मैं, बोले- PM मोदी भगवान राम और कृष्ण के अवतार, उनका जन्म…

यह भी पढ़ें -: लेजेंड्स लीग क्रिकेट के लिए वीरेंद्र सहवाग बने कप्‍तान, 20 जनवरी से आगाज़…

सोर्स – livehindustan.com. Karnataka Minister Refuses To Wear Mask


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-