India

मदरसे पर चला बुलडोजर, प्रिंसिपल बोले- जमीन हमारी निजी, जानबूझकर की गई कार्रवाई

kanpur-ghatampur-madrassa-bulldozer-principal-oppose-yogi-government
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

कानपुर में योगी सरकार का बुलडोजर एक मदरसे के अतिक्रमण पर भी चल गया. आरोप है कि घाटमपुर के इस्लामिया मदरसे का निर्माण सरकारी जमीन पर किया गया है. जिस पर बुधवार को एसडीएम अनूप चौधरी ने भारी फ़ोर्स के साथ बुलडोजर चलवा दिया. इस दौरान मदरसे के प्रिंसिपल का कहना था कि ये जमीन हमारी निजी है, लेकिन प्रशासन ने उनकी कोई दलील नहीं मानी.

दरअसल, कानपुर में शासन की मंशा के अनुरूप चलाए जा रहे एंटी भू-माफिया अभियान के अंतर्गत बुधवार दोपहर उपजिलाधिकारी घाटमपुर आयुष चौधरी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सुशील कुमार दुबे, प्रभारी निरीक्षक घाटमपुर एसके सिंह ने भारी पुलिस फोर्स के साथ गजनेर रोड स्थित मदरसा इस्लामिया के क्लासों पर बुलडोजर चलवा दिया.

ये भी पढ़ें -: ताजमहल में भूमि पूजन करने जा रहे परमहंस दास को पुलिस ने किया नजरबंद तो त्यागा अन्न-जल

ध्वस्ती करण अभियान के चलते काफी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए. मौके पर मौजूद पुलिस ने सभी लोगों को मदरसे के बाहर कर दिया और मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों को भी मदरसे से दूर रहने की हिदायत दी. सूचना पर मौके पर पहुंचे हेड मास्टर इंतजार अहमद ने बिना नोटिस ध्वस्तीकरण कार्यवाही किए जाने का आरोप लगाकर जोरदार विरोध किया.

kanpur-ghatampur-madrassa-bulldozer-principal-oppose-yogi-government

ये भी पढ़ें -: ईद की खुशियां बदलीं मातम में: तीन घरों से एकसाथ उठे चार जनाजे, एक परिवार के बुझ गए दोनों चिराग

हालांकि, तब तक अतिक्रमण पर बुलडोजर चल चुका था. इस दौरान पुलिसकर्मियों से भी मदरसे के लोगों की काफी नोकझोक हुई. इंतजार अहमद का आरोप है कि जिस जगह पर एंटी भू माफिया दस्ते द्वारा ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गई है, वह मेरी निजी भूमि है. उन्होंने अपने सामने पुनः नाप कराए जाने की मांग की.

एसडीएम घाटमपुर आयुष चौधरी द्वारा तालाब की पुनः नापजोख कराए जाने का आश्वासन दिया है, जिसके बाद शेष कार्यवाही अमल में लाई जाएगी. प्रधानाचार्य इंतजार अहमद ने आरोप लगाया कि जानबूझकर एंटी भू-माफिया कार्यवाही की आड़ में मदरसे को नुकसान पहुंचाया गया है.

ये भी पढ़ें -: महंत के बिगड़े बोल- मस्जिद में घुसकर मौलवी को मारूंगा, केस हुवा दर्ज

ये भी पढ़ें -: नरेंद्र मोदी ने यूरोप दौरे पर मीडिया से नही लिए कोई  सवाल, दिग्विजय बोले- PM बनने के बाद 8 साल में न की एक भी पीसी

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-