Politics

कंगना रनौत को दिल्ली विधानसभा के पैनल का समन, कही ये बात…

kangana-ranaut-summoned-the-panel-of-delhi-assembly-commented-on-the-sikh-society
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Kangana Ranaut Summoned : दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति (Delhi Assembly panel) ने अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को समन जारी किया है. 6 दिसंबर दोपहर 12 बजे तक समिति के सामने कंगना को पेश होने के लिए कहा गया है. इस समिति के अध्यक्ष आप विधायक राघव चड्ढा (MLA Raghav Chadha) हैं.

सिख समाज पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी की वजह से समन जारी किया गया है. कंगना रनौत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर सिख समुदाय के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस मामले में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने मंदिर मार्ग थाने के साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई थी.

यह भी पढ़ें -: ममता बनर्जी से मिले सुब्रमण्यम स्वामी बांधे तारीफों के पुल, अटकले तेज…

विधानसभा समिति का कहना है कि सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट में कंगना ने किसानों के प्रदर्शन को खालिस्तानी आंदोलन बताया था. अभिनेत्री ने सिख समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक और छवि को धूमिल करने वाली भाषा का इस्तेमाल किया था. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंक समिति की शिकायत के अनुसार, सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए जानबूझकर ऐसे पोस्ट किए गए. इसके बाद उन्हें शेयर भी किया गया.

बता दें कि पिछले कई महीनों से कंगना अपने बयानों को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी पर उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर लोगों ने गुस्सा उतारा था.

यह भी पढ़ें -: त्रिपुरा में BJP विधायकों ने अपनी ही पार्टी पर उठाए सवाल, हिंसा पर मुख्यमंत्री से पूछे ये सवाल

महात्मा गांधी के अहिंसा के मंत्र का मजाक बनाते हुए कंगना ने कहा था कि एक और गाल आगे करने से आजादी नहीं, भीख मिलती है. कंगना ने टिप्पणी की थी कि सुभाषचंद्र बोस और भगत सिंह को महात्मा गांधी का साथ नहीं मिला था.

यह भी पढ़ें -: जान से मारने की धमकी के बाद बढ़ाई गई गौतम गंभीर की सुरक्षा, मेल मैं लिखी थी ये बातें…

यह भी पढ़ें -: आंदोलनकारी किसानों को खालिस्तानी कहने पर कंगना पर मुंबई मे एक औऱ FIR दर्ज

यह भी पढ़ें -: ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- 70 साल में 74 बने, केवल 7 साल में बनाए 62 एयरपोर्ट्स

सोर्स – abplive.com.  Kangana Ranaut Summoned


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-