Entertainment

कंगना रनौत के शो ‘Lock Upp’ पर कोर्ट ने लगाई रोक, कॉन्सेप्ट चुराने का लगा है आरोप

kangana-ranaut-show-lock-upp-is-in-legal-trouble-court-imposed-stay
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) इन दिनों अपने ओटीटी डेब्यू को लेकर सुर्खियों में हैं. एकता कपूर (Ekta Kapoor) के शो ‘लॉक अप’ (Lock Upp) के जरिए वह ओटीटी (OTT) पर धमाकेदार एंट्री करने वाली हैं. आप भी अगर शो के इंतजार में हैं तो ये खबर आपके लिए है, क्योंकि ‘पंगा गर्ल’ का ये शो कानूनी पचड़े में फंस गया है. हैदराबाद की एक सिटी सिविल कोर्ट (Hyderabad city civil court) ने कंगना रनौत के आगामी शो लॉक अप के शुरू होने से ठीक एक दिन पहले स्टे (Court imposed stay on show Lock Upp) लगा दिया है.

कॉन्सेप्ट चुराने का लगा आरोप कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का ये शो आज से यानी 27 फरवरी से ऑल्ट बालाजी और एमएक्स प्लेयर पर शुरू होने जा रहा है, लेकिन उससे पहले इस शो पर कॉन्सेप्ट चुराने का आरोप लगा है, जिसके बाद कोर्ट ने शो पर स्टे लगा दिया है. दरअसल, हैदराबाद स्थित व्यवसायी सनोबर बैग ने कोर्ट में याचिका दायर की और दावा किया कि एकता कपूर, एमएक्स प्लेयर, एंडमोल शाइन पर उनके गेम शो जेल कॉन्सेप्ट को चुराया है.

यह भी पढ़ें -: हेमा मालिनी बोलीं- पूरी दुनिया के नेता चाहते हैं कि पीएम मोदी आगे आकर रोकें रूस-यूक्रेन का युद्ध, हुवी ट्रोल

9 मार्च को होगी अगली सुनवाई उन्होंने अपनी याचिका में कहा कि वह जेल कॉन्सेप्ट की स्टोरी और स्क्रिप्ट के अकेले राइट होल्डर हैं, उनकी इस अर्जी पर हैदराबाद की सिटी सिविल कोर्ट ने सुनवाई की, जिसके बाद कोर्ट ने शो लॉकअप की रिलीज को लेकर अंतरिम ऑर्डर जारी किया है. अब इस मामले में अगली सुनवाई 9 मार्च को होगी.

क्या बोले याचिकाकर्ता इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सनोबर बैग ने कहा कि जब मैंने शो का प्रोमो देखा तो मैं सदमे में आ गया था. मैं लंबे समय से एंडेमोल शाइन के अभिषेक रेगे के संपर्क में हूं और हैदराबाद में इस विषय पर कई बैठकें की हैं. उन्होंने वादा किया था कि एक बार बाजार बेहतर हो जाएगा तो हम आगे बढ़ेंगे. यह शो न केवल हमारे कॉन्सेप्ट से मिलता-जुलता है, बल्कि इसकी पूरी कॉपी है. मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि कोई इस अवधारणा को इस हद तक साहित्यिक चोरी कर सकता है. हमने अदालत से कॉपीराइट के उल्लंघन की प्रार्थना की है और हमें स्टे ऑर्डर मिल गया है.

यह भी पढ़ें -: यूक्रेनी सैनिक ने रूसी सेना के टैंको को रोकने के लिए खुद को पुल के साथ उड़ाया

उन्होंने आगे कहा है क्योंकि यह कॉपीराइट के नियमों का उल्लंघन करता है कोर्ट को अगर हमारी बातों में तथ्य मिलते है तो उन्हें सेक्शन 51 और 52 कॉपीराइट एक्ट के अंतर्गत परिणाम भुगतने होंगे. मुझे कोर्ट पर पूरा विश्वास है.

एकता कपूर और कंगना रनौत ने पिछले महीने अपने इस शो की घोषणा की थी और इस महीने की शुरुआत में मुंबई में एक कार्यक्रम में आधिकारिक तौर पर शो लॉन्च किया था. शो में 16 लोकप्रिय सेलिब्रिटी प्रतियोगियों को कंगना रनौत की जेल में बंद कर दिया जाएगा, जहां वे विजेता के खिताब के लिए लड़ते हुए सबसे बुनियादी सुविधाओं के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे.

यह भी पढ़ें -: पोलैंड बॉर्डर तक पहुंचने के लिए पैदल ही निकल पड़े 40 भारतीय छात्र

यह भी पढ़ें -: मनोहर लाल खट्टर सरकार बोली- NCR से बाहर करें हरियाणा के ये इलाके, नफा से ज्यादा है नुकसान

सोर्स – hindi.news18.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-