Politics

कंगना रनौत हिजाब विवाद में लेकर आईं अफगानिस्तान तो शबाना आजमी ने दिया जवाब

Kangana Ranaut Shabana Azmi
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Kangana Ranaut Shabana Azmi : कर्नाटक की हिजाब कंट्रोवर्सी पर कंगना रनौत के स्टेटमेंट का जवाब शबाना आजमी ने दिया है। कंगना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा था कि अगर हिम्मत ही दिखानी है तो अफगानिस्तान में बुर्का न पहनकर दिखाओ। कंगना रनौत के इस कमेंट को शबाना आजमी ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करके जवाब दिया है। जावेद अख्तर इस मामले पर पहले ही ट्वीट कर चुके हैं।

उन्होंने कहा था कि वह तो हिजाब और बुर्का के पक्ष में कभी नहीं रहे लेकिन जिस तरह से लड़कियों के छोटे से ग्रुप को परेशान किया जा रहा है, वह गलत है। कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था, हिम्मत ही दिखानी है तो अफगानिस्तान में बुर्का मत पहनो… स्वंतत्र होना सीखो न कि खुद को बांधकर रखना।

यह भी पढ़ें -: बुलेट से आ रही थी पटाखें फ़ूटने की आवाज, पुलिस ने काट दिया 22 हजार का चालान

कंगना के इस पोस्ट के जवाब में शबाना आजमी ने लिखा है, अगर मैं गलत कह रही हूं तो सुधार दीजिए लेकिन अफगानिस्तान एक थिअक्रेटिक (धर्मशासित) स्टेट है। लेकिन जब मैंने आखिरी बार चेक किया था तो भारत सेक्युलर, डेमोक्रेटिक रिपब्लिक था?!!

जावेद अख्तर ने इस मामले पर ट्वीट किया था, मैं हिजाब या बुर्का के पक्ष में कभी नहीं रहा। मैं आज भी अपनी बात पर अडिग हूं लेकिन इसी के साथ मैं लड़कियों के छोटे से ग्रुप को डराने की कोशिश करने वाली बदमाशों की भीड़ की निंदा करता हूं और वो भी वे इसमें सफल नहीं हो पा रहे। क्या यही उनकी बहादुरी है, शर्म की बात है।

यह भी पढ़ें -: राणा अयूब पर मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज, ED ने जब्त किए 1.77 करोड़ रुपए

कर्नाटक के उडुपी जिले के गवर्नमेंट गर्ल्स पीयू कॉलेज में कुछ लड़कियों को क्लास में हिजाब पहनने से मना किया गया था। लड़कियों ने इसका विरोध किया। इसके बाद कुछ लड़के भगवा गमछे पहनकर जय श्रीराम के नारे लगाने लगे। इस मामले पर बवाल काफी बढ़ चुका है। मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है।

यह भी पढ़ें -: चाय बेचकर AIIMS सीट पाने की कहानी निकली फ़र्जी, मीडिया से राजनेता तक आए झांसे में

यह भी पढ़ें -: सिद्धू बोले- चर्च भी जाता हूं, मंदिर-मस्जिद भी, किसी की हिम्मत नहीं कोई ईसाइयों को आंख दिखाए

सोर्स – livehindustan.com Kangana Ranaut Shabana Azmi


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-