India

गांधीजी को गाली देने के केस में कालीचरण की बेल याचिका जिला कोर्ट ने की खारिज

case-filed-against-sant-kalicharan-for-abusing-mahatma-gandhi
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Kalicharans Bail Plea Rejected : सोमवार को कालीचरण की बेल का आवेदन रायपुर की जिला अदालत में पेश किया गया। करीबी एक से डेढ़ घंटे तक वकीलों की दलील सुनने के बाद जज ने इस आवेदन को खारिज कर दिया है। फिलहाल कालीचरण रायपुर की जेल में ही रहेगा। उन्हें 13 जनवरी तक की न्यायिक रिमांड पर रखा गया है।

रायपुर कोर्ट में 12th ADJ विक्रम चंद्रा की अदालत में जमानत याचिका खारिज की गई है। कालीचरण के वकील पुलिस की कार्रवाई को गलत ठहराते रहे, मगर अदालत में उनकी बात नहीं बनी। अब जानकारों के मुताबिक कालीचरण की जमानत के लिए हाईकोर्ट में अपील की जा सकती है। लीगल टीम इसकी भी तैयारी में जुट चुकी है।

यह भी पढ़ें -: बलविंदर सिंह ने फ़िर की ‘घर वापसी’, 5 दिन पहले ही BJP ज्वाइन की थी

दूसरी तरफ महाराष्ट्र की पुलिस ने कालीचरण को वहां ले जाने के लिए आवेदन दिया है, मंगलवार को इसकी सुनवाई की जाएगी। महाराष्ट्र के अकोला और पुणे में भी कालीचरण के खिलाफ केस दर्ज है। रायपुर की पुलिस से महाराष्ट्र की पुलिस ने संपर्क कर केस की जानकारी ली है। पुलिस धर्म संसद के आयोजकों से भी पूछताछ की है। रायपुर की कोर्ट में मंगलवार को अगर अनुमति मिली तो महाराष्ट्र की पुलिस कालीचरण को महाराष्ट्र ले जा सकती है।

chhattisgarh-cm-bhupesh-baghel-on-dharam-sansad-controversy-raipur

यह भी पढ़ें -: बीजेपी MP बोले- अखिलेश यदुवंशी हैं तो कहें मथुरा में जन्मभूमि की जगह से मस्जिद हटनी चाहिए

कालीचरण को रायपुर की पुलिस ने पिछले गुरुवार को छतरपुर से एक लॉज से पकड़ा था। कालीचरण ने 26 दिसंबर को रायपुर की धर्म संसद में कहा था 1947 में मोहनदास करमचंद गांधी ने उस वक्त देश का सत्यानाश किया। नमस्कार है नाथूराम गोडसे को, जिन्होंने उन्हें मार दिया। विवादित बयानों को देखकर पहले धारा 294, 505(2) के तहत मामला दर्ज हुआ था। अब धारा राजद्रोह के मामले में 153 A (1)(A), 153 B (1)(A), 295 A ,505(1)124A केस दर्ज है।

यह भी पढ़ें -: लखीमपुर खीरी हिंसा: चार्जशीट में खुलासा- मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा के हथियारों से हुई थी फायरिंग

यह भी पढ़ें -: दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन में गए

यह भी पढ़ें -: कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर तेलंगाना BJP अध्यक्ष संजय कुमार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

सोर्स – bhaskar.com.  Kalicharans Bail Plea Rejected


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-