Politics

विजयवर्गीय बोले- BJP ऑफिस में सिक्योरिटी में अग्निवीर को प्राथमिकता दूंगा, लोग बोले- अपने बेटे को रख ले…

kailash-vijayvargiya-says-give-priority-to-agniveers-in-keeping-security-guards-in-bjp-office
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

अग्निपथ योजना को लेकर देश के ज्यादा हिस्सों में बवाल हो रहा है। इस बीजेपी के नेता लगातार अग्निपथ योजना की अच्छाई गिनाने में लगे हैं। इंदौर में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कदम आगे बढ़ते हुए बयान दे दिया है, जिस पर विवाद शुरू हो गया है। कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में कह दिया है कि बीजेपी ऑफिस में हम जो सिक्योरिटी गार्ड रखते हैं, उसमें भी अग्निवीरों को प्राथमिकता देंगे।

कैलाश का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कांग्रेस समेत देश के कई राजनीतिक दलों ने उन पर निशाना साधा है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि देश के युवाओं और सेना के जवानों का इतना अपमान मत करो। हमारे देश के युवा दिन-रात मेहनत करके फिजिकल पास करते हैं, टेस्ट पास करते हैं क्योंकि वो फौज में जाकर पूरा जीवन देश की सेवा करना चाहते हैं, इसलिए नहीं कि वो BJP के दफ्तर के बाहर गार्ड लगना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें -: PM मोदी ने सुनाया किस्सा- ईद पर अब्बास के पसंद का पकवान बनाती थीं मां, लोग करने लगे ऐसे सवाल…

दरअसल, बिहार और यूपी के बाद एमपी में भी अग्निपथ योजना को लेकर हंगामा हो रहा है। इंदौर में सेना अभ्यर्थियों ने दो दिन तक लगातार हंगामा किया है। रविवार को कैलाश विजयवर्गीय मीडिया से बात करने इंदौर स्थित बीजेपी ऑफिस में पहुंचे थे। कैलाश विजयवर्गीय से इसे लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने पहले अग्निपथ योजना के फायदे गिनाए। इसके बाद कहा कि अग्निवीर के रूप में सेवा देने के बाद जब वह बाहर निकलेगा तो उसे 13 लाख रुपये मिलेंगे। साथ ही उसके ऊपर अग्निवीर का एक ठपा लगा होगा। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अगर हम बीजेपी ऑफिस में सिक्योरिटी रखेंगे तो यहां भी अग्निवीरों को प्राथमिकता देंगे।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय इसी बयान पर विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं। कांग्रेस ने कहा है कि अग्निपथ को लेकर सारी शंकाए दूर कर दी- बीजेपी के कैलाश विजयवर्गीय ने। ये सत्याग्रह इसी मानसिकता के खिलाफ है।

ये भी पढ़ें -: अग्निपथ योजना में लगातार बदलाव को लेकर सरकार पर भड़के वरुण गांधी, कह दी ये बात…

वहीं, वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने ट्वीट कर कहा है कि भारतीय युवक अग्निपथ स्कीम से घबराए नहीं। 4 साल बाद, उनको भाजपा के ऑफिस का चौकीदार बना लिया जाएगा समाजवादी पार्टी मीडिया सेल ने ट्वीट किया है कि ये भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय हैं, इनका कहना है कि अग्निवीरों को ये महोदय भाजपा कार्यालय में चौकीदार/चपरासी की नौकरी देंगे, क्या देश की सेवा का जज्बा लिए देश के युवाओं का यही भविष्य है ? क्या चंद उद्योगपतियों/भाजपाइयों के दरवाजे पर नौकरी कराई जाएगी देश के युवाओं/सैनिकों से?

गौरतलब है कि कैलाश विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रभारी हैं। विवादित बयानों को लेकर वह हमेशा चर्चा में रहते हैं। अग्निवीरों के मसले पर बयान देकर उन्होंने पार्टी को उलझा दिया है। कैलाश के बयान पर एमपी बीजेपी के नेताओं ने चुप्पी साध ली है।

ये भी पढ़ें -: क्या युवा अग्निवीर परीक्षा का बहिष्कार कर देंगे? : रवीश कुमार

ये भी पढ़ें -: जेपी नड्डा बोले- प्रदर्शन छोड़ PM मोदी पर भरोसा करें, आने लगे ऐसे कमेंट…

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-