Politics

कैलाश विजयवर्गीय बोले- ‘दाऊद’ के प्रभाव में काम कर रहे महाराष्ट्र के मंत्री

kailash-vijayvargiya-accuses-maharashtra-minister-nawab-malik-of-working-under-dawood-ibrahim
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Kailash Vijayvargiya : Shahrukh Khan’s Son Drugs Case : बॉलिवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में गिरफ्तार करने वाले एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (NCB Zonal Director Sameer Wankhede) के बचाव में कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) आ गए हैं। वानखेड़े के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (Maharashtra Minister Nawab Malik ) ने कई आरोप लगाए हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए विजयवर्गीय ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र के मंत्री दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के प्रभाव में काम कर रहे हैं।

मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि नवाब मलिक के आरोपों से स्पष्ट है कि महाराष्ट्र में ईमानदार अधिकारियों का काम करना मुश्किल है। दाऊद इब्राहिम भारत में नहीं है, लेकिन महाराष्ट्र के मंत्रियों पर उसका प्रभाव साफ दिख रहा है।

यह भी पढ़ें -: सत्यपाल मलिक ने मांगी माफी, बोले- RSS का नाम नहीं लेना चाहिए था

एनसीपी नेता और महाराष्‍ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने वानखेड़े के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वे हर दिन वानखेड़े के खिलाफ कोई न कोई आरोप लगा रहे हैं। मलिक ने मंगलवार को वानखेड़े के न‍िकाहनामा और उनकी दो शाद‍ियों पर न‍िशाना साधते हुए धर्म पर‍िर्वतन को लेकर सवाल उठाए हैं। इससे पहले सोमवार को मलिक ने समीर वानखेड़े का बर्थ सर्टिफिकेट ट्वीट किया था और दावा किया कि इसमें उनका नाम समीर वानखेड़े दाऊद लिखा हुआ है।

इससे पहले रविवार को एनसीबी के पंच प्रभाकर सैल का एफिडेविट सामने आया, जिसमें उसने कहा कि उसने दूसरे पंच किरण गोसावी को यह कहते सुना है कि 25 करोड़ रुपये की डील में 8 करोड़ रुपये समीर वानखेड़े को भी देने हैं। तब मलिक ने कहा कि वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलकर इस केस में एसआईटी बनाने की मांग करेंगे।

यह भी पढ़ें -: मोहम्मद शमी की सोशल मीडिया पर हो रही ट्रोलिंग पर भड़के सहवाग-इरफान, कही ये बात…

वानखेड़े पर लगे आरोपों की जांच के लिए एनसीबी ने पांच सदस्यीय टीम बनाई है। यह टीम बुधवार को इस बारे में उनसे पूछताछ करेगी। इस बीच यह मामला राजनीति में उलझता जा रहा है। एक ओर महाराष्ट्र सरकार वानखेड़े पर मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले सहित अन्य मामलों में आरोपों की बौछार कर रही है, तो दूसरी ओर बीजेपी उनके बचाव में उतर आई है।

यह भी पढ़ें -: BJP के पूर्व बंगाल चीफ ने कैलाश विजयवर्गीय की तुलना कुत्ते से की औऱ कह दी ये बात…

यह भी पढ़ें -: चुनावों को देखते हुवे योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना काल में दर्ज 3 लाख मुक़दमे वापस लेगी

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-