Politics

ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- 70 साल में 74 बने, केवल 7 साल में बनाए 62 एयरपोर्ट्स

jyotiraditya-scindia-says-india-has-potential-to-soar-to-no-one-slot-in-air-travel
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Jyotiraditya Scindia On Air Travel : नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को कहा कि भारत में लगभग एक दशक में हवाई यात्रा क्षेत्र में टॉप पर पहुंचने की क्षमता है. उन्होंने विमानन क्षेत्र को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया.

उन्होंने कहा कि सरकार क्षेत्रीय और लंबी दूरी के अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर ‘कनेक्टिविटी’ में सुधार के लिए प्रतिबद्ध है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि सरकार ने 2025 तक हवाईअड्डों की संख्या मौजूदा के 136 से बढ़ाकर 220 तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है.

यह भी पढ़ें -: दिल्ली नगर निगम के 2 बड़े अस्पतालों के डॉक्टर्स हड़ताल पर, बोले- 3 महीने से नहीं मिली सैलरी

सिंधिया की मानें तो 70 वर्ष में 74 हवाईअड्डे बने थे. जबकि पिछले सात साल में 62 और हवाईअड्डे बनाए हैं. अब देश में कुछ 136 हवाईअड्डे हैं. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र को विस्तार देने से सरकार ने रोडमैप तैयार कर लिया है.

केंद्र सरकार का लक्ष्य है कि साल 2025 तक कुल 220 हवाईअड्डों तक पहुंचने का है और इसमें हेलीपोर्ट और वाटर पोर्ट भी शामिल हैं. उन्होंने कहा, ‘हमारे सामने बहुत कार्य हैं, जिन्हें पूरा करना है. कल हम जेवर हवाईअड्डे (नोएडा के पास) का शुभारंभ करने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें -: BJP MLA की धमकी पर बोले दिग्विजय सिंह- आ रहा हूं आपके घर, हिम्मत हो तो मेरे घुटने तोड़ देना

उन्होंने कहा कि संपर्क और यात्रा के लिए एक नया बाजार खुल गया है, नागर विमानन क्षेत्र में अब विकास को दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों द्वारा संचालित किया जाएगा. पहली श्रेणी के शहर अपनी परिपक्वता तक पहुंच चुके हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ज्यादातर महानगरों को दूसरे हवाईअड्डे की जरूरत है.

यह भी पढ़ें -: ममता बनर्जी से मिले सुब्रमण्यम स्वामी बांधे तारीफों के पुल, अटकले तेज…

यह भी पढ़ें -: त्रिपुरा में BJP विधायकों ने अपनी ही पार्टी पर उठाए सवाल, हिंसा पर मुख्यमंत्री से पूछे ये सवाल

सोर्स – aajtak.in. Jyotiraditya Scindia On Air Travel


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-