World

जो बाइडेन बोले- हम यूक्रेन के लोगों पर गर्व करते हैं. अब तानाशाह को उसके किए की सजा देना बेहद जरूरी

Joe Biden on Ukraine-Russia War
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Joe Biden on Ukraine-Russia War: यूक्रेन-रूस जंग (Ukraine-Russia War) के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने आज ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ (SOTU) को संबोधित किया. इस दौरान यूक्रेन में वॉर को लेकर जो बाइडेन ने कहा कि 6 दिन पहले रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने गलत फैसला लिया. रूस ने सोचा कि हम यूक्रेन (Ukraine) को रौंद देंगे, लेकिन यूक्रेन के लोगों ने रूस (Russia) को कड़ा जवाब दिया है. यूक्रेन के लोगों ने साहस दिखाया है. अमेरिका यूक्रेन के लोगों के साथ खड़ा है.

जो बाइडेन ने कहा, ”रूस ने दुनिया की नींव हिलाने की कोशिश की है. पुतिन को युद्ध के मैदान में लाभ हो सकता है, लेकिन उन्हें लंबे समय तक इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. हम रूस पर आर्थिक प्रतिबंध लगा रहे हैं. सिर्फ अमेरिका ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देश यूक्रेन के साथ खड़े हैं.

यह भी पढ़ें -: राजनाथ बोले- अब डबल नहीं, ट्रिपल इंजन की सरकार चलेगी; यहां बुआ-बबुआ नहीं केवल…

इस दौरान बाइडेन ने एलान किया कि अमेरिका रूस के लिए अपना एयरबेस बंद कर रहा है. उन्होंने कहा, ”हम सभी रूसी उड़ानों के लिए अमेरिकी हवाई क्षेत्र को बंद करने में अपने सहयोगियों के साथ शामिल होंगे. अमेरिका और हमारे सहयोगी सामूहिक शक्ति के साथ नाटो क्षेत्र के हर इंच की रक्षा करेंगे.

बाइडेन ने एलान किया कि अमेरिका यूक्रेन को एक बिलियन डॉलर की मदद देने जा रहा है. बाइडेन ने कहा, ”हम NATO देशों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम यूक्रेन की सहायता के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं.” हालांकि बाइडेन ने साफ किया कि हमारी सेना यूक्रेन-रूस के युद्ध में शामिल नहीं होगी.

यह भी पढ़ें -: भारतीय मीडिया के यूक्रेन युद्ध कवरेज पर भड़का रूस, एजवाइजरी की जारी

बाइडेन ने आगे कहा, ”यूरोपियन यूनियन एक जुट है. हम यूक्रेन के लोगों पर गर्व करते हैं. अब तानाशाह को उसके किए की सजा देना बेहद जरूरी है.” उन्होंने कहा, ”पुतिन ने सोच समझकर यूक्रेन पर हमला किया है. अब आर्थिक प्रतिबंधों से रूस कमजोर होगा.” उन्होंने आगे बताया कि हमारी अर्थव्यवस्था ने पिछले साल अमेरिका में 6.5 मिलियन से अधिक नए रोज़गार सृजित किए. एक साल में पहले से कहीं अधिक नौकरियां सृजित हुईं.

यह भी पढ़ें -: यूक्रेन ने विदेशी नागरिकों को सेना में भर्ती होने का दिया न्योता- हिटलर को हराया है, पुतिन को भी हराएंगे

यह भी पढ़ें -: यूक्रेन औऱ रूस की लडाई मैं भारतीय छात्र नवीन की गोली लगने मौत

सोर्स – abplive.com. Joe Biden on Ukraine-Russia War


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-