India

कश्मीर फाइल्स पर मांझी के अलग सुर, बोले- ये आतंकियों की साजिश, फिल्म के निर्माताओं की जांच हो

jitan-ram-manjhi-said-that-the-kashmir-files-is-terrorists-conspiracy-bihar
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

कोरोना काल में अर्से से ठप पड़े सिनेमा हॉल और थिएटरों के लिए कश्मीर फाइल्स ने संजीवनी का काम किया। अर्से बाद मल्टीप्लेक्सों की खोई रौनक लौट आई। चारों तरफ द कश्मीर फाइल्स के चर्चे हैं। इसे कश्मीरी पंडितों से जुड़ा वो सिनेमा माना जा रहा है जिसमें सिर्फ सच है और सच के सिवा कुछ नहीं। वहीं दूसरी तरफ फिल्म को लेकर विवाद भी बढ़ता जा रहा है।

बिहार में नीतीश सरकार ने फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया तो सत्ताधारी NDA की सहयोगी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने इस विवाद को एक अलग एंगल ही दे दिया है। मांझी इस फिल्म को आतंकियों की गहरी साजिश करार दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें -: चोरों की गैंग: सैलरी पर करते थे काम, कॉर्पोरेट कंपनी की तरह मिला था टारगेट, इंसेंटिव भी

जीतन राम मांझी ने होली की सुबह-सुबह एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा कि – ‘द कश्मीर फाइल्स आतंकवादियों की एक गहरी साजिश भी हो सकती है, जिसे दिखाकर आतंकी संगठन कश्मीरी ब्राह्मण में खौफ एवं डर का माहौल बना रहे हैं ताकि डर से कश्मीरी ब्राह्मण पुनः कश्मीर ना जा पाएं। द कश्मीर फाइल्स फिल्म यूनिट सदस्यों के आतंकी कनेक्शन की जांच होनी चाहिए।

जीतन राम मांझी के इस ट्वीट से बिहार में नए सिरे से सियासी संग्राम छिड़ने के पूरे आसार हैं। हाल ही में बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने राज्य में द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने का ऐलान किया है। ऐसे में सत्ताधारी पार्टी के सहयोगी के मुखिया का ये बयान उसे परेशान कर सकता है। ऐसे में अगर इस पर बीजेपी के नेता मांझी पर हमलावर हो जाएं तो कोई दो राय नहीं है।

ये भी पढ़ें -: धोखाधड़ी के मामले में शिल्पा शेट्टी की मां सुनंदा के खिलाफ जारी हुआ वारंट, कोर्ट ने भेजा समन

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही जीतन राम मांझी का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वो ब्राह्मणों को खरी-खोटी सुनाते नजर आए थे। हालांकि मांझी ने सफाई दी थी कि उन्होंने ब्राह्मणों को नहीं बल्कि पाखंड को बढ़ावा देने के लिए अपने समाज के लोगों को गाली दी थी। लेकिन इसके बाद से ही ब्राह्मण मांझी पर बुरी तरह से बिफर गए थे और पूरे बिहार में उनके खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन हुए थे। खैर, अब तो मांझी ने फिर से ब्राह्मण सेंटीमेंट्स से जुड़ी फिल्म को लेकर बयान दे दिया है, देखना है इसके बाद अब आगे क्या होता है?

ये भी पढ़ें -: पंजाब में चुनाव जीतने के साथ ही एक्शन में ‘आप’, विधायकों ने सरकारी दफ्तरों पर मारे छापे

ये भी पढ़ें -: यूपी में CAA प्रदर्शनकारियों के घर-घर जाकर जुर्माने की राशि वापस करेंगे अधिकारी

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-