Politics

JDU के बाहुबली से ही मांग दी रंगदारी, कहा- पैसा दो नही तो एके 47 से भून देंगें

jdu-candidate-dinesh-singh-threatened-to-kill
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पूर्व MLC और फिर से JDU के विधानपरिषद प्रत्याशी बाहुबली दिनेश प्रसाद सिंह को कॉल कर एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई है। वो वैशाली सांसद वीणा देवी के पति भी हैं। दिनेश सिंह के मुताबिक रुपए नहीं देने पर AK-47 से हत्या करने की धमकी मिली है। मामला संज्ञान में आते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। घटना को लेकर पूर्व MLC के निजी सचिव पारू थाना के कर्मवारी गांव के चंद्रभूषण कुमार ने सदर थाने में FIR दर्ज कराया है।

बताया कि MLC के मोबाइल पर दो बजकर 17 मिनट पर एक नंबर से धमकी भरा मैसेज आया। कुछ देर बाद उसी नंबर से कॉल भी आया। कॉल करने वाले ने मैसेज पढ़ने की बात कही। इसके बाद कॉल काट दिया। चंद्रभूषण ने मैसेज पढ़ा तो उसमें लिखा था कि ‘पुलिस को सूचना देने पर अंजाम बुरा होगा। एक करोड़ रंगदारी चाहिए। जगह मैं तय करूंगा।’ मैसेज में एक नंबर और दो व्यक्ति का नाम लिख कर बात करने को कहा गया। इसके बाद चालाकी करने पर बीबीगंज स्थित घर पर पहुंच कर एके-47 से हत्या कर देने की धमकी दी गई है।

यह भी पढ़ें -: असदुद्दीन ओवैसी का दावा- अखिलेश यादव में नहीं है BJP को रोकने की ताकत, 10 मार्च को…

दिनेश प्रसाद सिंह तीन बार एमएलसी रह चुके है। पहली बार वे निर्दलीय एमएलसी बने थे। दूसरी व तीसरी बार JDU के सिंबल पर उन्होंने चुनाव जीता था। चौथी बार भी वे चुनाव मैदान में है। इस बार भी MLC पद के प्रबल दावेदार माने का रहे हैं। उन्हें इस बार JDU ने अपना उम्मीदवार बनाया है। उनके सामने RJD ने बाहुबली शंभु सिंह की मैदान में उतारा है।

सदर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जिस नम्बर से धमकी भरा कॉल आया था उसका CDR और टावर लोकेशन खंगाला जा रहा है। केस के IO प्रशिक्षु दारोगा ललन कुमार को बनाया गया है। SSP जयंतकांत खुद पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे है। उन्होंने एक विशेष टीम का गठन किया है। विशेष पुलिस टीम ने रंगदारी व हत्या करने की धमकी भेजने वाले मोबाइल नंबर की सीडीआर और टावर लोकेशन खंगालना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें -: यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के भाषण के बाद तालियां से गूँज उठा यूरोपियन संसद

jdu-candidate-dinesh-singh-threatened-to-kill

खुफिया विभाग ने भी दिनेश प्रसाद सिंह के एक प्रत्याशी के साथ चुनावी रंजिश में विवाद होने की आशंका व्यक्त की थी। इसके बाद से पुलिस महकमा अलर्ट मोड में है। दो साल पूर्व भी उन्हें मोबाइल पर धमकी मिल चुकी है। बता दें कि चार अप्रैल को MLC का चुनाव होने वाला है। एक तरफ JDU के बाहुबली दिनेश सिंह हैं तो दूसरी तरफ RJD के बाहुबली शम्भु सिंह।

यह भी पढ़ें -: रैली में बोले PM मोदी- भारत की बढ़ती ताकत का सबूत, हम यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकाल पा रहे हैं

यह भी पढ़ें -: अयोध्या DM के बोर्ड का रंग भगवे से हुआ हरा, लोग बोले- बदलते मौसम को देख बदल दिया रंग

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com.


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-