Sports

Jasprit Bumrah और Mohammed Shami को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज मैं नहीं मिली टीम में जगह…

India Vs West Indies Jasprit Bumrah Mohammed Shami
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

India Vs West Indies Jasprit Bumrah Mohammed Shami : बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है. इस सीरीज में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को जगह नहीं दी गई है. इन दोनों ही खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. जबकि केएल राहुल पहले वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे.

राहुल दूसरे वनडे से टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे. बीसीसीआई ने रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को लेकर भी जानकारी दी है. फरवरी में वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे पर आ रही है. इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन-तीन वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसके लिए भारतीय टीम घोषित हो चुकी है.

यह भी पढ़ें -: जुगाड़ जीप बनाने वाले को मिली नई Mahindra Bolero, आनंद महिंद्रा ने पूरा किया वादा

चयन कमेटी ने बुमराह और शमी को आराम दिया है. इन दोनों खिलाड़ियों को लंबे समय से ब्रेक नहीं मिला था. लिहाजा ये वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए नहीं चुने गए हैं. टीम इंडिया के ओपनर बैट्समैन केएल राहुल पहले वनडे में नहीं खेल पाएंगे. वे 9 फरवरी को अहमदाबाद में होने वाले वनडे मैच में खेलेंगे.

India Vs West Indies Jasprit Bumrah Mohammed Shami

यह भी पढ़ें -: बोस की बेटी बोली- नहीं चाहती कि नेताजी की स्मृति का इस्तेमाल सांप्रदायिक प्रतिद्वंद्विता के लिए हो

बीसीसीआई ने रविंद्र जडेजा की रिकवरी को लेकर बताया कि वे टी20 और वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. जडेजा रिकवरी की फाइनल स्टेज से गुजर रहे हैं. उनके घुटने में चोट लग गई थी.

भारत की टी20 टीम में रविंद्र जडेजा की गैर मौजूदगी में अक्षर पटेल ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे. अक्षर ने आखिरी टी20 साल 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता में खेला था. उन्होंने देश के लिए अब तक 15 टी20 मैच खेले हैं और इस दौरान 13 विकेट अपने नाम किए हैं.

यह भी पढ़ें -: सुदर्शन न्यूज़ का जयपुर के शिव मंदिर पर मज़ार बनाने का दावा निकाला फ़र्ज़ी, जानें पूरा मामला

यह भी पढ़ें -: पिछले पांच सालों में देश के ग़रीबों की आय 53% घटी जबकि अमीरों की आय 39% बढ़ी

सोर्स – abplive.com. India Vs West Indies Jasprit Bumrah Mohammed Shami


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-