Politics

जंतर-मंतर मैं उगला जहर- ऐंकर पूछने लगे पता तो कैमरा बंद कर भाग निकले पिंकी चौधरी

jantar-mantar-slogan-against-muslims-pinki-chaudhary-escaped-live-show
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

दिल्ली के जंतर-मंतर के पास 8 अगस्त को भड़काऊ भाषण लगाने वालों की पहचान हो गई है। इनमें एक शख्स का नाम पिंकी चौधरी है जो कि गाजियाबाद का रहने वाला है। उसपर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी हमले की कोशिश करने का आरोप है। एबीपी न्यूज चैनल पर पिंकी चौधरी से बातचीत के दौरान जब ऐंकर ने उनसे पता पूछ लिया तो वह कैमरा बंद करके भाग गए।

पिंकी चौधरी से सवाल किया गया कि आपको पुलिस ढूंढ रही है और आप क्यों छिप रहे हैं? इसपर पिंकी ने कहा, रात के 2 बजे अगर पुलिसवाले हमारे घर पर जाएंगे तो आप क्यों जा रहे हैं. हमने कौन सा गुनाह कर दिया? ऐंकर ने कहा, अब दिन में आप थाने चले जाइए। इसपर पिंकी ने कहा कि पुलिस का फोन नहीं आया तो वह थाने क्यों जाएं।

ये भी पढ़ें -: जंतर मंतर पर भड़काऊ नारेबाजी के मामले में BJP के अश्विनी उपाध्याय समेत 6 गिरफ्तार

ऐंकर विकास भदौरिया ने कहा, अगर आप सूरमा हैं तो वही नारे लगा दीजिए जो वहां लगाए थे। बता दें कि पिंकी चौधरी हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष हैं। 8 अगस्त को भाजपा नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्विनि उपाध्याय के एक कार्यक्रम के दौरान कुछ लोगों ने भड़काऊ नारे लगाए थे। इसमें पिंकी चौधरी का भी नाम है। पिंकी चौधरी ने 2020 में जेएनयू में हुए हमले की भी जिम्मेदारी ली थी। हालांकि चौधरी का कहना है कि वह जंतर-मंतर पर उपस्थित थे लेकिन उन्होंने नारे नहीं लगाए।

इन्हीं आरोपों पर आरोपों के दौरान ऐंकर और पिंकी चौधरी में जोरदार बहस हो गई। ऐंकर ने जब शांति और संविधान की बात की तो पिंकी चौधरी कश्मीर और पुलवामा हमले की बात करने लगे। ऐंकर ने कहा, गमछा डालकर खुद को सूरमा और शेरशाह सूरी न बनाइए। पिंकी चौधरी कहने लगे कि जो लोग नहीं मानते उनको मनवाने का काम हम करते हैं।

ये भी पढ़ें -: शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, टी-20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

ऐंकर ने कहा आप धमकी दे रहे हैं तो पिंकी उनका नाम पूछने लगे। उन्होंने कहा, हमने आपसे पूछकर कोई काम नहीं किया है। लाइव शो में पिंकी चौधरी चौधरी ने कहा, आप जैसे लोगों की वजह से हिंदू धर्म कमजोर हो रहा है। विकास भदौरिया ने कहा, 24 घंटे के अंदर आप जेल में होंगे। इसपर पिंकी ने कहा, भेजकर देख लो। ऐंकर जब उनसे पता पूछने लगे तो पिंकी चौधरी भड़क गए और माइक्रोफोन निकालकर कैमरा ऑफ कर दिया।

बता दें कि भड़काऊ नारे वाली घटना के बाद भाजपा नेता अश्विनि उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर कहा था कि 8 अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन की बरसी मानने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया थआ। जिस संस्थान ने यह आयोजन किया था उसके वह पदाधिकारी नहीं हैं। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस पिंकी चौधरी समेत 5 लोगों से इस मामले में पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें -: किसी ने पूरा नहीं किया नौकरी देने का वायदा, मजदूरी करके घर चलाने को मजबूर हुआ यह वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी

ये भी पढ़ें -: अब BJP लखनऊ में करेगी तीन दिन की किसान पंचायत, जानें क्या है प्लान…

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-