Sports

जेम्स एंडरसन ने ऐसा कारनामा कर दिया जिसे दुनिया का कोई भी खिलाड़ी नहीं कर सका

james-anderson-becomes-the-first-batsman-in-test-cricket-history-to-remain-not-out-in100-times
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में इतिहास रच दिया। उन्होंने एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन ये कारनामा किया। अपनी गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों की कमर तोड़ने वाले एंडरसन ने बल्ले से भी कमाल किया है। वो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 100 बार नॉटआउट रहने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले कोई भी खिलाड़ी ये कारनामा नही कर पाया है। एंडरसन ने पहली पारी में नाबाद 5 रन बनाए और वो नॉटआउट रहे।

एंडरसन के बाद टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार नॉटआउट रहने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज कर्टनी वॉल्श के नाम है। वो टेस्ट क्रिकेट में 61 बार नॉटआउट रहे थे। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 473/9 पर घोषित की।

यह भी पढ़ें -: वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान का दौरा बीच में किया खत्म, इस वजह से नहीं खेलेगी सीरीज

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्नस लाबुशेन ने 103, डेविड वॉर्नर ने 95 और स्टीव स्मिथ ने 93 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। इसके बाद उसने इंग्लैंड को पहली पारी में 236 रन पर समेट दिया। इस तरह उसे पहली पारी में 237 रनों की बढ़त मिली।

मेहमान टीम की तरफ से डेविड मलान ने 80 और कप्तान जो रूट ने 62 रन की नाबाद पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क ने चार विकेट, नाथन लियोन ने तीन विकेट, ग्रीन ने दो विकेट और माइकल नेसर ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें -: विराट कोहली ने सौरव गांगुली के दावे पर उठाया सवाल, बोले-मुझे कभी कप्तान बने रहने…

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन स्टंप तक 17 ओवर में एक विकेट खोकर 45 रन बना लिए। डेविड वॉर्नर 38 गेंदों में 13 रन बनाकर रन आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया के पास अब 282 रन की कुल बढ़त हो गई है। गाबा टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया था

यह भी पढ़ें -: सौरव गांगुली ने बताया विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे टीम की कप्तानी क्यों सौंपी गई

यह भी पढ़ें -: रवि शास्त्री ने किया बड़ा खुलासा- तब सदमे में चले गए थे विराट कोहली…

यह भी पढ़ें -: एड शूट के लिए धोनी दिखे पंकज त्रिपाठी के साथ, फोटो हुवी वायरल

सोर्स – livehindustan.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-