India

जामा मस्जिद पर हुए प्रदर्शन को लेकर 72 साल का बुजुर्ग गिफ्तार, लगा है ये आरोप…

jama-masjid-protest-delhi-police-arrested-a-72-year-old-man-for
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

नई दिल्ली में जामा मस्जिद पर कुछ दिन पहले निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ पैगंबर मुहम्मद के बारे में उनकी कथित टिप्पणी को लेकर प्रदर्शन हुआ था. अब इस प्रदर्शन के कुछ दिन बाद दिल्ली पुलिस ने भीड़ को जुटाने और समुदायों में दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में एक 72 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया. पुलिस की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी अनवरुद्दीन को पहले भी एक दंगा मामले में गिरफ्तार किया गया था.

इस आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर डीसीपी श्वेता चौहान ने कहा कि उन्होंने जामा मस्जिद निवासी अनवरुद्दीन को गिरफ्तार किया है. जिसकी एक मोटर वर्कशॉप है और इससे पहले इस मामले में हमने दो लोगों को भी गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें -: इतिहास पर अमित शाह के बयान पर नीतीश कुमार का तंज, बोले- इतिहास कोई कैसे बदल सकता है

इन आरोपियों के खिलाफ धारा 153 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है और जल्द ही बाकी आरोपियों को पकड़ा जाएगा.बता दें कि शुक्रवार को नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नमाज के बाद 300 से अधिक लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था.

jama-masjid-protest-delhi-police-arrested-a-72-year-old-man-for

ये भी पढ़ें -: नूपुर शर्मा मामले में अब नविका कुमार के खिलाफ भी दर्ज हुई FIR, जानें पूरा मामला

इस विरोध प्रदर्शन को लेकर हुई जांच में पुलिस को पता चला कि व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए लोगों को जुटाया गया था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा केंद्रीय जिला पुलिस को इन ग्रुपों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिली है और अधिक जानकारी जुटा रही है.

डीसीपी श्वेता चौहान ने कहा था कि शुक्रवार की नमाज के लिए करीब 1,500 लोग जमा हुए थे, जिसके बाद उनमें से 150 ने तख्तियां लेकर विरोध करना शुरू कर दिया. इसके बाद यह संख्या बढ़कर 300 हो गई, हालांकि पुलिस ने 10-15 मिनट में भीड़ को शांतिपूर्वक नियंत्रित कर लिया.

ये भी पढ़ें -: गौरव भाटिया से बोली अलका लांबा- सावरकर बनकर माफी नहीं मागेंगे, मुंहतोड़ जवाब देंगे संघियों को

ये भी पढ़ें -: गौतम गंभीर के ट्वीट पर भड़कीं बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, सुना डाली खरी खोटी

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-