India

जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद में नुपुर शर्मा के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन, देखें Video

jama-masjid-protest-against-bjp-leader-nupur-sharma
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भाजपा प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर को लेकर दिये गये बयान पर मामला गरमाता जा रहा है। जहां बीते दिन कानपुर में नूपुर शर्मा के बयान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन देखा गया तो वहीं देश के कई हिस्सों से विरोध प्रदर्शन की खबरें सामने आ रही हैं। बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली के जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की गई।

टीवी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जामा मस्जिद की सीढ़ियों पर नमाजियों ने काफी देर तक पोस्टर-बैनर लेकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। इस बीच, दिल्ली पुलिस के अफसर और उन्होंने किसी तरह हालात को काबू करने की कोशिश की गई। समझाने-बुझाने के बाद पुलिस ने वहां से भीड़ को कम करने की कोशिश की। बता दें कि जामा मस्जिद परिसर में जुमे की नमाज के लोग जमा हुए थे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की। वहीं यूपी के सहारनपुर में जुमे की नमाज के बाद विवादित बयान को लेकर प्रदर्शन किया गया।

ये भी पढ़ें -: दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा, असदुद्दीन ओवैसी औऱ यति नरसिंहानंद के खिलाफ दर्ज की FIR, पढ़ें विस्तार से…

IUML सांसद वापस लौटाए गये: यूपी के कानपुर धारा 144 लागू है। ऐसे में हिंसा प्रभावित इलाके का दौरा करने पहुंचे केरल के IUML सांसद मोहम्मद बशीर को कानपुर पुलिस ने वापस लौटा दिया है। बता दें कि कानपुर पुलिस लगातार हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में सीसीटीवी फुटेज के जरिए नजर रख रही है। इसके अलावा घटना वाली जगह से नगर निगम पत्थरों का मलबा हटाने का काम कर रही है। बता दें कि पैगंबर के खिलाफ विवादित बयान देने के बाद भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मामला दर्ज किया है। नूपुर शर्मा सहित इसमें 9 और लोगों के भी नाम हैं। इन सभी लोगों पर अलग-अलग धर्म के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी कर माहौल खराब करने का आरोप है।

ये भी पढ़ें -: मजाक उड़ने के बाद कंगना रनौत ने डिलीट किए कतर एयरवेज के बॉयकॉट वाले पोस्‍ट

जिनके ऊपर हुआ है मामला दर्ज: साइबर यूनिट ने नूपुर शर्मा के अलावा नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुल रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

नूपुर शर्मा ने मांगी है माफी: बता दें कि नूपुर शर्मा के बयान के बाद कई मुस्लिम देशों ने इसपर अपना विरोध जताया। जिसके बाद से भाजपा ने नूपुर शर्मा के खिलाफ एक्शन लेते हुए उन्हें 6 साल के लिए निलंबित कर दिया। वहीं पार्टी से निलंबित होने के बाद नूपुर शर्मा ने अपने बयान को लेकर माफी मांग ली है। उन्होंने कहा, मैं अपने शब्द वापस लेती हूं, मेरी मंशा किसी की भावानों को आहत करने की नहीं थी। अगर किसी को ठेस पहुंची हो तो मैं अपने बयान को वापस लेती हूं।

ये भी पढ़ें -: शाहरुख़, सलमान और आमिर पर बोले नसीरुद्दीन शाह- पता नहीं कैसे ये अपने जमीर को समझाते होंगे

ये भी पढ़ें -: कृष्णा अभिषेक की कैमरे पर माफी और रोने पर बोले गोविंदा- ऑफ-कैमरा भी प्यार दिखा दो

ये भी पढ़ें -: धर्म पर टिप्पणी मामले में यूपी पुलिस का एक औऱ एक्शन- अब हरदोई के युवक को उठा ले गई पुलिस

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-