Entertainment

सुकेश ने अमित शाह के नाम पर रैनबैक्सी के पूर्व प्रोमोटर की पत्नी से 200 करोड़ की ठगी की

jacqueline-sukesh-case-ex-ranbaxy-promoter-wife-cheated-of-rs-200-crore
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Jacqueline-Sukesh case: बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) के कथित बॉयफ्रैंड और मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे सुकेश चंद्रशेखर का एक और खेल उजागर हुआ है. इस बार रैनबैक्सी के पूर्व प्रोमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी से 200 करोड़ रुपए की ठगी का आरोप लगा है. ईडी की चार्जशीट में एक ऑडियो रिकॉर्डिंग में ये मामला उजागर हुआ है. बात दें कि फिलहाल मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सुकेश जेल में बंद हैं.

बताया जा रहा है कि सुकेश चंद्रशेखर ने होम सेक्रेटरी अजय भल्ला बन कर रैनबैक्सी के पूर्व प्रोमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह को जेल से ही फोन किया और 200 करोड़ की ठगी की. दरअसल शिविंदर 2017 में धोखाधड़ी के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद है. सुकेश ने शिविंदर सिंह की पत्नी को फोन कर खुद को होम सेक्रेटरी अजय भल्ला बताया. इस दौरान उसने गृह मंत्री अमित शाह का नाम लेते हुए कहा कि उसकी पहुंच गृहमंत्री अमित शाह तक है.

यह भी पढ़ें -: गैंग रेप और हत्या मामले में 20 महीने बाद भी नहीं मिला इंसाफ, दर-दर भटक रहे पीड़िता के पिता

वह ही शिविंदर को जेल से निकाल सकता है. इसके बदले में उसे पार्टी के फंड में चंदे के तौर पर 200 करोड़ जमा करने की बात कहीं. जिसके बाद सुकेश की बातों में आकर अदिति ने 200 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दिए. बताया जा रहा है कि 200 करोड़ की यह रकम शिविंदर की पत्नी ने साल 2020 और साल 2021 के बीच 30 किश्तों में जमा की है. सुकेश ने जेल में रहते हुए पूरी कहानी रची थी.

दरअसल शिविंदर की पत्नी अदिति को 2020 के जून में उसपर संदेह होने लगा. जिसके बाद से वो सुकेश के साथ हो रही हर बातचीत को रिकॉर्ड करने लगी. अदिति ने 11 महीने में सुकेश के करीब 84 कॉल रिकॉर्डिंग ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय को जमा किए हैं. जिससे ये पूरा मामला सामने आया है.

यह भी पढ़ें -: ‘कपड़े के ऊपर से छूना गुनाह नहीं’ फ़ैसला देने वाली जज का हुवा डिमोशन, जानें पूरा मामला…

कॉल रिकॉर्ड में ये भी बात सामने आया है कि बातचीत के दौरान सुकेश ने लॉ सेक्रेटरी अनूप कुमार और एक दूसरे नामों से अलग-अलग लोगों से भी अदिति की बात करवाई थी. अदिति ने सुकेश पर 200 करोड़ ठगी के लिए एफआईआर दर्ज कराया है.

बता दें कि फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से अब तक कई बार पूछताछ की जा चुकी है. सुकेश ने जैकलीन को महंगे तोहफे दिए थे जिसके बाद जैकलीन सुकेश का मामला सामने आया है. हालांकि जैकलीन ने अपने और सुकेश के बीच किसी भी तरह के रिश्ते से इंकार किया है. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

यह भी पढ़ें -: अंजना ओम कश्यप ने बताया कैसे इंटरव्यू देते हैं PM मोदी, लोग लेने लगे चुटकी…

यह भी पढ़ें -: कोनिका लायक की मौत पर इमोशनल हुवे सोनू सूद, कही ये बात… पढ़ें विस्तार से

सोर्स – prabhatkhabar.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-