Politics

जैकलिन को मुंबई एयरपोर्ट पर देश छोड़ने से रोका गया- 200 करोड़ की वसूली का केस

jacqueline-fernandez-stopped-from-leaving-india-over-extortion-case
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Jacqueline Fernandez Extortion Case : जैकलीन फर्नांडीज ( Jacqueline Fernandez ) को मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर देश से बाहर जाते वक्त रोक लिया गया है. 200 करोड़ रुपये के वसूली केस में जैकलीन फर्नांडीज का नाम भी ईडी की चार्जशीट में शामिल है. ईडी के सूत्रों के अनुसार, वसूली केस के मास्टरमाइंड सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने जैकलीन को 10 करोड़ रुपये के महंगे तोहफे दिए थे. इसमें लग्जरी गाड़ी, घोड़े और अन्य महंगे सामान शामिल हैं. गौरतलब है कि दिल्ली की तिहाड़ जेल से 200 करोड़ रुपये की वसूली (200 Crore Extortion Case) के केस में ईडी ने शनिवार को ही चार्जशीट दाखिल की थी.

इस केस में ईडी ने मनी लाड्रिंग के तहत आरोपपत्र दाखिल किए थे. ईडी सूत्रों का कहना है, चार्जशीट में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन (Jacqueline Fernandez) और नोरा फतेही (Nora Fatehi) का भी उल्लेख है. इन अभिनेत्रियों के बयान भी आरोपपत्र में शामिल किए गए हैं. ईडी सूत्रों का कहना है कि सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन ने जनवरी 2021 से एक दूसरे से बात करना शुरू की थी.

यह भी पढ़ें -: अखिलेश यादव ने किया ममता बनर्जी के मोर्चे का ‘स्वागत’, कांग्रेस के बारे मैं कही ये बात…

सूत्रों के अनुसार, सुकेश ने जैकलिन फर्नांडिस को दस करोड़ रुपये से ज्यादा के महंगे गिफ्ट भेजे थे. महंगे गिफ्ट में गहने, डायमंड ज्वेलरी सेट, क्रॉकरी, 4 फारसी बिल्लियां (एक बिल्ली की करीब 9 लाख रुपये) और 52 लाख रुपये का घोड़ा भी शामिल है. सुकेश ने जैकलीन के भाई बहनों को भी मोटी रकम भेजी थी.

ईडी ने जैकलिन के करीबियों और स्टाफ कर्मियों से भी पूछताछ की थी. नोरा फतेही को सुकेश चंद्रशेखर ने एक बीएमडब्ल्यू कार और एक आईफोन तोहफे में दिया था. इसकी कीमत कुल मिलाकर एक करोड़ रुपये से अधिक थी. तिहाड़ जेल से 200 करोड़ वसूली के हवाला केस के तहत दाखिल की गई ईडी चार्जशीट में ये खुलासा हुआ है.

यह भी पढ़ें -: अखिलेश यादव बोले- लखीमपुर में हुआ जलियांवाला जैसा कांड तभी अब गाँवों मैं BJP सांसद कूट दिए जा रहे है.

सुकेश चंद्रशेखर जब तिहाड़ जेल में था तो वहीं से बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलिन से मोबाइ पर बात करता था. सुकेश ने जमानत पर बाहर आने के बाद चेन्नई के लिए चार्टर्ड फ्लाइट बुक की थी. उसने जैकलिन के लिए मुंबई से दिल्ली एक चार्टर्ड फ्लाइट भी बुक की थी. सुकेश और जैकलिन चेन्नई के एक होटल में रुके भी थे. सुकेश ने निजी विमान में हवाई यात्रा के लिए लगभग आठ करोड़ रुपये खर्च किए थे, जब वह बेल पर जेल से बाहर था.

यह भी पढ़ें -: किसान संगठन बोले- MSP पर कानून के बिना घर वापसी नहीं, मांगें मानी गईं तो…

यह भी पढ़ें -: जैकलीन को सुकेश चंद्रशेखर ने 52 लाख का घोड़ा और 9 लाख की बिल्‍ली दी थी गिफ्ट

सोर्स – ndtv.in.  Jacqueline Fernandez Extortion Case


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-