Politics

कांग्रेस छोड़ने पर बोले कपिल सिब्बल- आगे बढ़ना मुश्किल है, लेकिन अपने बारे में सोचना पड़ता है

is-difficult-to-move-forward-but-you-have-to-think-about-yourself-said-kapil-sibal-on-leaving-congress-party
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Kapil Sibal Resigns: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने 30 साल की अपनी पार्टी यानी कांग्रेस (Congress) का साथ छोड़ दिया है. सिब्बल ने 16 मई को इस्तीफा देने के साथ ही सपा के समर्थन से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) के लिए नामांकन दाखिल किया है. वहीं पार्टी को अलविदा कहने के बाद सिब्बल का कांग्रेस पार्टी को लेकर पहला बयान सामने आया है. बयान में सिब्बल ने कहा कि आगे बढ़ना हमेशा मुश्किल होता है, लेकिन हर किसी को अपने बारे में सोचना पड़ता है.

कपिल सिब्बल ने एनडीटीवी से बातचीत के दौरान इस्तीफा को लेकर कहा कि मुझे लगा कि मेरे लिए आगे बढ़ने और संसद में एक स्वतंत्र आवाज बनने का समय आ गया है. मैं फिलहाल किसी भी पार्टी के साथ नहीं रहना चाहता था.

ये भी पढ़ें -: केशव बोले- सैफई की जमीन बेचकर सड़क बनवाई थी?, अखिलेश बोले- तुमने पिता जी के पैसे से राशन बांटा बांटा?

उन्होंने कहा कि जब आप किसी पार्टी के साथ लंबे समय तक जुड़े होते हैं तो उसे छोड़ना हमेशा मुश्किल होता है. लेकिन, हर व्यक्ति को अपने लिए सोचना होगा.” उन्होंने कहा कि वह 2024 के राष्ट्रीय चुनाव में BJP से लड़ने के लिए सभी राजनीतिक दलों को एक मंच पर लाने के लिए काम करना हैं. लेकिन क्या कांग्रेस के बिना विपक्षी गठबंधन संभव है?

बता दें कि कपिल सिब्बल ने आज लखनऊ में राज्यसभा उम्मीदवार का नामांकन दर्ज कराते हुए कहा कि उन्होंने 16 मई को ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़ें -: शाहिद अफरीदी ने किया यासिन मलिक का समर्थन तो अमित मिश्रा ने दिया ये जवाब…

कपिल सिब्बल ने हाल ही में लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की. जानकारी के मुताबिक सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान का प्रतिनिधित्व किया था. आजम खान को दो साल जेल में रहने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया. वहीं अगले महीने राज्यसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 11 सीटें शामिल होंगी.

ये भी पढ़ें -: यासीन मलिक को सजा पर बोले अजमेर दरगाह के दीवान, कहा- कर्मों की मिली सजा

ये भी पढ़ें -: NIA कोर्ट में बहस पूरी, यासीन मलिक बोले- मैं भीख नहीं मांगूंगा, जो सजा देनी है दीजिए

ये भी पढ़ें -: क्या जल्द ही BJP में शामिल होंगे हार्दिक पटेल?, AAP को लेकर कही ये बात

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-