IS का संदिग्ध हुवा गिरफ्तार, जामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने पकड़वाया

IS का संदिग्ध हुवा गिरफ्तार, जामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने पकड़वाया
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

NIA arrested ISIS suspect: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकी समूह आईएसआईएस (ISIS) संदिग्ध को शनिवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। बाटला हाउस से दबोचे गए संदिग्ध पर इस्लामिक स्टेट (आईएस) का सक्रिय सदस्य होने का आरोप है। आरोपी की पहचान बिहार राज्य के पटना निवासी मोहसिन अहमद के रूप में हुई है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 25 जून को दर्ज “आईएसआईएस की ऑनलाइन और ग्राउंड एक्टिविटी” से जुड़े एक मामले में शनिवार को मोहसिन अहमद को छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था। एनआईए ने रविवार को एक बयान में कहा कि आरोपी मोहसिन अहमद आईएसआईएस का कट्टर और सक्रिय सदस्य है। उस पर आईएस (IS) मॉड्यूल के तहत फंडिंग इकट्ठा करने का भी आरोप है।

ये भी पढ़ें -: अग्निपथ योजना पर संयुक्त किसान मोर्चा का बड़ा एलान- कल से शुरू होगा…

एनआईए ने बयान में यह भी कहा कि मोहसिन फंडिंग में इकट्ठा रकम को क्रिप्टोकरेंसी के जरिए सीरिया (Syria) और अन्य स्थानों पर भेज रहा था ताकि आईएसआईएस की गतिविधियों में कोई बाधा न आए। एनआईए ने यह भी बताया कि आईएसआईएस (ISIS)के लिए फंड जुटाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए मोहसिन अहमद ने सोशल मीडिया पर भी खूब टेरर प्रोपेगेंडा (Terror Propaganda) फैलाता था। इसके अलावा, मोहसिन युवाओं को गुमराह कर रहा था।

टीवी चैनल एबीपी की रिपोर्ट के मुताबिक, मोहसिन पर जामिया के छात्रों को आईएसआईएस (ISIS) की विचारधारा से प्रभावित करने का भी आरोप है। इन्हीं छात्रों की सूचना पर ही मोहसिन की गिरफ्तारी संभव हुई है। एनआईए के अनुसार, मोहसिन से फिलहाल पूछताछ की जा रही है कि वह कब ISIS में शामिल हुआ और उसके साथी कौन थे।

ये भी पढ़ें -: नीतीश कुमार 7 जन्म में भी PM नहीं बनेंगे कहकर आरसीपी सिंह ने JDU से दिया इस्तीफा

एनआईए ने मामले की और जांच के लिए मोहसिन को सात दिन के रिमांड पर लेने की भी मांग की। गौरतलब है कि, करीब हफ्ते भर पहले ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने देश के अलग-अलग 6 राज्यों में 13 जगहों पर छापेमारी की थी।

इन जगहों में मध्य प्रदेश में भोपाल और रायसेन जिले; गुजरात में भरूच, सूरत, नवसारी और अहमदाबाद; बिहार में अररिया, कर्नाटक में भटकल और तुमकुर जिले; महाराष्ट्र में कोल्हापुर और नांदेड़ जिले और उत्तर प्रदेश के देवबंद (Deoband) का नाम शामिल था।

ये भी पढ़ें -: अडवांस बुकिंग में लाल सिंह चड्ढा ने रक्षा बंधन को दी मात, रिलीज से पहले ही इतने करोड़ की कमाई

ये भी पढ़ें -: मणिपुर में पांच दिनों के लिए इंटरनेट सर्विस बंद, दो जिलों में धारा 144 लागू, जानें पूरा मामला…

ये भी पढ़ें -: नड्डा के साथ फोटो शेयर कर बोले कीर्ति आजाद- देख रहे हो ना बिनोद, श्रीकांत त्यागी का BJP से लेना देना नहीं


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-