आर अश्विन बोले इस दिन खत्म हो जाएगा उनका क्रिकेट करियर, पढ़ें विस्तार से…

आर अश्विन बोले इस दिन खत्म हो जाएगा उनका क्रिकेट करियर, पढ़ें विस्तार से…
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि वह खेल के मैदान में आलोचनाओं की परवाह किए बिना प्रयोग करना जारी रखेंगे और इसमें उन्हें जीवन में एक उद्देश्य मिल गया है।

अश्विन आइपीएल में अपने सबसे बेहतरीन सत्र में से एक का लुत्फ उठा रहे हैं। उन्होंने हालांकि इस दौरान महज 11 विकेट लिए हैं, लेकिन उनका इकोनमी रेट काफी कम रहा है। उन्होंने इसके साथ ही बल्ले से 183 रन का शानदार योगदान दिया है। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ उन्होंने जिस चतुराई से आंद्रे रसेल को अपनी फिरकी में फंसाया उसे इस आइपीएल की सर्वश्रेष्ठ गेंदों में से एक माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें -: Rishabh Pant के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी, इस क्रिकेटर ने ही लगाया चूना…

अश्विन ने कहा, जहां तक एक क्रिकेटर और एक व्यक्ति के तौर पर मेरा सवाल है तो यह एक बहुत ही अलग साल है। सच कहूं तो यह आइपीएल में मेरे सबसे सुखद वर्षों में से एक रहा है। अश्विन ने इस आइपीएल में काफी कुछ नया किया है जिसमें कभी फिनिशर तो कभी बीच के ओवरों में हिटर की भूमिका निभाना शामिल है।

उन्होंने कहा, इसका टीम के प्रदर्शन या क्वालीफिकेशन से कोई मतलब नहीं है। यह इस बारे में है कि मैंने अपने प्रदर्शन का कितना लुत्फ उठाया। जिस दिन मैं खेल में प्रयोग करना बंद कर दूंगा, जिस दिन उसके लिए मेरा जुनून खत्म हो जाएगा, उसी दिन मेरा खेल खत्म हो जाएगा।

ये भी पढ़ें -: टीम इंडिया में वापसी पर भावुक हुए दिनेश कार्तिक,  कही ये बात… पढ़ें विस्तार से…

अश्विन ने भारत के लिए अब तक खेले 86 टेस्ट मैचों में 442 विकेट लिए हैं जबकि 113 वनडे मैचों में उन्होंने 151 विकेट हासिल किए हैं। अश्विन ने भारत के लिए 51 टी20 मैचों में 61 विकेट हासिल किए हैं। वहीं अश्विन के ओवरआल टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 279 मैचों में 275 विकेट लिए हैं। टेस्ट क्रिकेट में अश्विन के 5 शतक हैं।

ये भी पढ़ें -: उमरान मलिक के टीम इंडिया में चयन से भावुक हुए पिता अब्दुल राशिद, कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: सौरव गांगुली ने कोलकाता मैं खरीदा नया घर, इतने करोड़ रुपये बताई जा रही है कीमत…

ये भी पढ़ें -: केकेआर खिलाड़ी रिंकू सिंह के फैन हुए सुपरस्टार आमिर खान, बोले- उसने तो…, देखें Video

सोर्स – jagran.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-