India

Bihar : के खेत में जा गिरा सेना का विमान, गांववालों ने कंधे पर उठा सड़क तक पहुंचाया

Indian Army Plane Landed In Gaya
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Indian Army Plane Landed In Gaya : बिहार के गया में शुक्रवार को तकनीकी खराबी के कारण भारतीय सेना का लाइट एयरक्राफ्ट अनियंत्रित होकर खेत में जा गिरा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लाइट एयरक्राफ्ट संख्या एएडब्लू एम-102 पर ट्रेनिंग के लिए दो पायलट सवार थे। इस हादसे में दोनों पायलट बाल-बाल बच गए हैं।

खेत में विमान गिरने की सूचना मिलने ही पास के गांव से बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर जमा होने लगे। वहीं, पायलट इस बात को लेकर परेशान थे कि विमान को खेत से बाहर कैसे निकाला जाए। इस काम में उनकी मदद गांव वालों ने की। ग्रामीणों ने खेत में गिरे विमान को कंधे पर लादकर मुख्य मार्ग पर लाकर रख दिया। इसके बाद सेना के जवान दुर्घटनाग्रस्त विमान को वैन के माध्यम से उठाकर लेकर गए।

यह भी पढ़ें -: NeoCov New coronavirus: दक्षिण अफ्रीका में मिला कोरोना का नया वायरस नियोकोव, ले रहा हर 3 में से 1 की जान

जानकारी के मुताबिक, आर्मी कैंट एयरपोर्ट के पास ट्रेनिंग के दौरान विमान उड़ान भरता है। शुक्रवार को भी ट्रेनिंग के लिये विमान ने उड़ान भरी थी, जिसमें दो पायलट सवार थे। लेकिन उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही विमान में तकनीकी खराबी आ गई और वह अनियंत्रित होकर खेत में गिर गया। विमान को गिरता देखकर आस-पास के ग्रामीण खेत में पहुंचने लगे।

इस दौरान विमान में सवार दोनों पायलटों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। कुछ देर में सेना के जवान भी घटनास्थल पर पहुंच गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर (@saketanand15) ने लिखा, “जिया हो बिहार के लाला”। कुछ अन्य यूजर्स ने भी इसी तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं।

यह भी पढ़ें -: चेकिंग के लिए गाड़ी रोके जाने पर BJP नेता की पुलिसवाले को धमकी- वर्दी उतरवा दूंगी, चौकी इंचार्ज हो उसी…

एक यूजर (@ACTIVIST_Shoaib) ने लिखा, “हम बिहार लोग है साहब, जरूरत पड़ने पर दिल निकाल कर रख देते है, विमान क्या चीज है। गर्व से हम बिहारी हैं।

एक यूजर ने लिखा कि ये भी देशभक्ति का एक तरीका है, चुनाव में मंच से टोपी पहनकर जय बोलना ही देशभक्ति नहीं कहलाता है। वहीं, यूजर (@rajeshk140) ने लिखा, “जय जवान जय बिहार, लेकिन जब बिहार के लोगों के द्वारा अपना हक मांगा जाता है तब उन्हें लाठी मिलती है। ये देख कर दुख होता है लोगों ने पीएम मोदी को वोट किया था कि बिहार के लिए कुछ करेंगे लेकिन सब झूठा झांसा साबित हुआ।

यह भी पढ़ें -: सिद्धू पर बहन ने लगाए बड़े आरोप, बोली- मां को कंगाली में छोड़ दिया, दिल्ली रेलवे स्टेशन पर हुई मौत

यह भी पढ़ें -: Shoaib Akhtar बोले- अगर ये नियम सचिन के टाइम होते तो वो 1 लाख से ज्यादा रन…

सोर्स – jansatta.com. Indian Army Plane Landed In Gaya


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-