Sports

U19 World Cup 2022 के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया

ICC U19 Cricket World Cup 2022
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

ICC U19 Cricket World Cup 2022 का सेमीफाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एंटीगा के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने दमदार अंदाज में जीता। भारत ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को 96 रन से हराया और मेगा इवेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। ये आठवीं बार है और लगातार चौथी बार है, जब भारतीय टीम अंडर 19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेलेगी।

अब तक खेले आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के 7 फाइनल मैचों में भारत ने 4 जीते हैं और टीम इंडिया सबसे ज्यादा बार अंडर 19 विश्व कप जीतने वाली टीम है। पिछली बार भी भारत की टीम अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन खिताबी मैच में बांग्लादेश को जीत मिली थी। इस टूर्नामेंट के फाइनल मैच में अब भारत का सामना इंग्लैंड से होगा। इंग्लैंड की टीम एक बार ये टूर्नामेंट जीत चुकी है।

यह भी पढ़ें -: सुनील गावस्कर ने इन तीन खिलाड़ियों को बताया भारतीय क्रिकेट का भविष्य…

U19 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले की बात करें तो इसमें भारत की टीम के कप्तान यश ढुल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। हाई-वोल्टेज मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला सही साबित हुआ। हालांकि, टीम को शुरुआती झटके लगे थे, लेकिन कप्तान यश ढुल ने शतक (110) जड़कर और उपकप्तान शेक रशीद ने 94 रन की पारी खेलकर भारत को संभाल लिया था।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 290 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने 291 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 41.5 ओवर में 194 रन बनाकर ढेर हो गई और मुकाबला 96 रन से हार गई। अब ऑस्ट्रेलिया का सामना तीसरे स्थान के लिए अफगानिस्तान से होगा, जबकि भारतीय टीम शनिवार को एंटीगा में खेले जाने वाले महामुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ेगी।

यह भी पढ़ें -: Shoaib Akhtar बोले- अगर ये नियम सचिन के टाइम होते तो वो 1 लाख से ज्यादा रन…

India U19 Playing XI – अंगक्रिस रघुवंशी, हरनूर सिंह, शेक रशीद, यश ढुल (कप्तान), निशांत सिंधु, राज बावा, कौशल तांबे, दिनेश बाना (विकेटकीपर), राजवर्धन हंगरगेकर, विकी ओस्तवाल और रवि कुमार।

Australia U19 Playing XI – कैंपहेल केलावे, टीग विली, कोरी मिलर, कूपर कॉनली (कप्तान), लचलन शॉ, निवेतन राधाकृष्णन, विलियम सैल्जमैन, तोबिएस स्नेल (विकेटकीपर), जैक सिनफील्ड, टॉम व्हाइटनी और जैक निसबेत।

यह भी पढ़ें -: रवि शास्त्री बोले- मैंने धोनी जैसा शख्स नहीं देखा, अभी तक मेरे पास उनका मोबाइल नंबर नहीं…

यह भी पढ़ें -: IPL नीलामी मैं आने वाले भूटान के पहले क्रिकेटर मिक्‍यो दोर्जी, महेंद्र सिंह धोनी से मिली ये खास सलाह…

सोर्स – livehindustan.com. ICC U19 Cricket World Cup 2022


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-