Politics

मुरझाया चेहरा, आंखें बंद और हाथ जोड़ प्रणाम-  जेल से निकलते वक्त कुछ ऐसी दिखीं नवनीत राणा

Independent MP Navneet Rana Released From Jails
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Independent MP Navneet Rana Released From Jails : महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के आवास पर हनुमान चालीसा पढ़ने के विवाद में फंसी निर्दलीय सांसद नवनीत राणा गुरुवार को मुंबई की एक जेल से रिहा हो गईं। राजद्रोह के कथित मामले में गिरफ्तारी के एक सप्ताह से अधिक समय बाद राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को एक अदालत ने बुधवार को जमानत दी थी। हालांकि जरूरी दस्तावेज समय पर उस जेल तक नहीं पहुंचाया जा सका जहां उन्हें रखा गया था।

एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को महाराष्ट्र के अमरावती से लोकसभा सदस्य नवनीत राणा दक्षिण मुंबई की भायखला महिला जेल से दोपहर करीब दो बजे बाहर निकलीं। अधिकारी ने कहा कि बीमारी के इलाज के लिए नवनीत को उपनगरीय बांद्रा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। कुछ घंटों बाद नवनीत के पति रवि राणा नवी मुंबई की तलोजा जेल से रिहा कर दिए गए।

ये भी पढ़ें -: ईद की खुशियां बदलीं मातम में: तीन घरों से एकसाथ उठे चार जनाजे, एक परिवार के बुझ गए दोनों चिराग

राणा दंपति को 23 अप्रैल को खार पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 124 (ए) (राजद्रोह) और 153 (ए) (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत गिरफ्तार किया था। दंपति ने घोषणा की थी कि वे यहां महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। उनकी घोषणा के बाद ठाकरे की पार्टी शिवसेना के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए, जिससे तनाव पैदा हो गया।

हालांकि पुलिस ने राणा दंपति पर राजद्रोह और ‘विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने’ सहित अन्य आरोपों के लिए मामला दर्ज किया। सांसदों और विधायकों के खिलाफ मामलों की सुनवाई के लिए विशेष अदालत ने बुधवार को राणा दंपति को विभिन्न शर्तों के साथ जमानत दे दी।

ये भी पढ़ें -: महंत के बिगड़े बोल- मस्जिद में घुसकर मौलवी को मारूंगा, केस हुवा दर्ज

नवनीत राणा ने फेसबुक के जरिए एक वीडियो शेयर कर महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर आरोप लगाया था और कहा था कि हम लोगों पर कार्रवाई हो रही है जिन्होंने सभी नियम माने हैं। नवनीत राणा ने कहा, “मुख्यमंत्री के गुंडे जिस तरह से महाराष्ट्र में काम कर रहे हैं, ये बंगाल की दिशा में जा रहे हैं।

नवनीत राणा ने भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस और नारायण राणे से मदद की गुहार लगाई थी। नवनीत राणा ने आरोप लगाया था कि सरकार उनकी आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। Independent MP Navneet Rana Released From Jails

ये भी पढ़ें -: नरेंद्र मोदी ने यूरोप दौरे पर मीडिया से नही लिए कोई  सवाल, दिग्विजय बोले- PM बनने के बाद 8 साल में न की एक भी पीसी

ये भी पढ़ें -: पति बार-बार देता था पत्नी को ताना, पत्नी ने गुस्से मैं काट दी जीभ

सोर्स – jansatta.com. Independent MP Navneet Rana Released From Jails


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-