Politics

UP चुनाव लड़ने के लिए 1-1 रुपए मांग रहा है ये निर्दलीय प्रत्याशी, जानें विस्तार से…

Independent Candidate Akhand Gahmari
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Independent Candidate Akhand Gahmari : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Election 2022) में इन दिनों विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल गर्म है। गाजीपुर में चुनाव अंतिम चरण के मतदान के तहत 7 मार्च को होना है। इसी क्रम में नामांकन प्रक्रिया भी 10 फरवरी से शुरू हो गई है। जमानियां विधानसभा (Zamania Assembly Seat) से निर्दलीय प्रत्याशी अखंड गहमरी (Akhand Gahmari) ने चुनाव लड़ने के लिए अपने क्षेत्र के लोगों से 1 रुपये के आर्थिक सहयोग की अपील की है।

गहमरी का दावा है कि वह इस सहयोग से राजनीति में व्याप्त करप्शन को खत्म करने में सफल होंगे। जमानियां विधानसभा के गहमर गांव के रहने वाले अखंड गहमरी ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में चुनाव लड़ने का इरादा बनाया है। गहमरी ने अपने क्षेत्र के लोगों से चुनाव लड़ने के लिए आर्थिक मदद की अपील की है।

यह भी पढ़ें -: पिता को कोर्ट ने घोषित किया पाकिस्तानी नागरिक, रिहाई के लिए बच्चे पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

गहमरी ने लोगों से ज्यादा नहीं महज एक रुपये के सहयोग की अपील की है। यह सहयोग उन्होंने डिजिटल माध्यम से करने बात साझा की है। जिसके लिए उन्होंने अपना फोन-पे और गूगल-पे नंबर भी लोगों से सोशल मीडिया के माध्यम से उपलब्ध कराया है।

अखंड गहमरी मीडिया को बताया कि आजकल चुनावों में शक्ति प्रदर्शन और धन बल का प्रयोग सामान्य बात है। नेता, लोगों के बीच घूमने की जगह हेलीकॉप्टर से यात्रा करते हैं। राजनेता लोगों से महज वादे करते हैं। समय के साथ वह वादों को भुला देते हैं। प्रत्याशी अपने क्षेत्र को आधुनिक तकनीकों से जोड़कर रोजगार सृजन और क्षेत्रीय विकास के मुद्दों को लेकर बेहद गम्भीर नहीं है।

यह भी पढ़ें -: नगला जतनी,चंदौसी,खेमपुर,मुड़िया में ग्रामीणों ने मतदान का किया बहिष्कार, बोले- सड़क नहीं तो वोट नहीं

निर्दलीय प्रत्याशी गहमरी चुनाव को न्यूनतम खर्च पर लड़ने के फॉर्मूले पर काम करना चाहते हैं। इसलिए वह अपने मित्रों और सहयोगी को साथ लेकर जनता के बीच जाएंगे और चुनाव आयोग के मानक अनुरूप चुनाव प्रचार करेंगे। अखंड गहमरी पत्रकारिता के साथ साहित्य में भी सक्रिय रहें है। इनके लेखन कार्यो के लिय दो बार महामहिम राज्यपाल ने उन्हें सम्मानित भी किया हैं।

यह भी पढ़ें -: तेज प्रताप यादव के आवास पर हमला, दी जान से मारने की धमकी, केस दर्ज

यह भी पढ़ें -: योगी के मंत्री की दोबारा मतदान की मांग हुई खारिज तो लोगों बोले- गन्ना मंत्री सुरेश राणा का जूस निकल गया

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com. Independent Candidate Akhand Gahmari


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-