Sports

IND VS BAN T20 WC 2022: केएल राहुल के डायरेक्ट थ्रो ने पलट दिया मुकाबला, देखें

20221102 223151 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 राउंड में भारत ने बांग्लादेश को पांच रन से हरा दिया। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॅास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया ।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल व विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 184 रन बनाए। केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली और विराट कोहली ने शानदार 44 गेंदों पर 64 रन की नाबाद पारी खेली।

दूसरी पारी में बारिश ने अपना असर दिखाया। बांग्लादेश टीम ने 7 ओवर में 66 रन बनाए और बारिश शुरू हो गई। बारिश की वजह से मैच को 16 ओवर का कर दिया गया और बांग्लादेश को जीत के लिए 151 रन का नया लक्ष्य दिया गया। इसके जवाब में बांग्लादेश टीम ने 16 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बना सकी।

ये भी पढ़ें -: आईसीसी वर्ल्ड रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव ने मारी लंबी छलांग, इस पोजिशन पर जमाया कब्जा

गौरतलब है कि बारिश के बाद भारत की तरफ से गेंदबाजी करने आर अश्विन आए। इस ओवर में शानदार लय में दिख रहे लिटन दास रन आउट हो गए। यह विकेट भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण रहा। लिटन और शांतो ने बांग्लादेश को शानदार शुरुआत दी थी। इस साझेदारी के टूटने के बाद बांग्लादेश टीम संभल नहीं पाई और विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा।

ब्रेक के बाद खेल शुरू होने के दूसरी गेंद पर ही शांतो ने गेंद को डीप मिडविकेट की ओर मारकर डबल लेने का प्रयास किया। इसी बीच केएल राहुल ने डीप मिडविकेट से नॉन स्ट्राइक एंड पर डायरेक्ट थ्रो मार दिया।

लिटन दास को रनआउट होकर पवेलियन जाना पड़ा। गौरतलब है लिटिन ने महज 27 गेंदों पर 60 रन की शानदार पारी खेली। लिटन दास को रनआउट का वीडियो आइसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया है !

ये भी पढ़ें -: विराट कोहली के रूम का चोरी से बना वीडियो देख बौखलाईं अनुष्का, कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: मोरबी हादसे के लिए विवेक अग्निहोत्री ने अर्बन नक्सल को ठहराया जिम्मेदार, मोहम्मद जुबैर ने दिया जवाब


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-