India

पूर्व IPS अफसर के घर आयकर का छापा, बेसमेंट में मिले 600 से अधिक लॉकर…

Income Tax Raid At Former IPS Officer House
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Income Tax Raid At Former IPS Officer House : नोएडा के सेक्टर-50 में रहने वाले एक पूर्व आईपीएस अधिकारी के घर पड़े आयकर विभाग के छापे में निजी बेनामी लॉकरों में से अब तक तीन करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं। घर के बेसमेंट में बनाए गए इन प्राइवेट लॉकरों में से एक लॉकर में करीब दो करोड़ रुपये और बाकी दो लॉकरों में अलग-अलग 30 से 35 लाख रुपये आयकर विभाग की टीम ने बरामद किए गए हैं। यह तीनों लॉकर सोमवार देर रात को तोड़े गए, दो और संदिग्ध लॉकर जल्द ही तोड़े जा सकते हैं।

जानकारी के अनुसार, नोएडा सेक्टर-50 के इस घर में राम नारायण सिंह का बेटा सुयश और उसका परिवार रहता है। पूर्व आईपीएस अधिकारी और उनकी पत्नी मिर्जापुर में रहते हैं। आयकर विभाग की टीम ने पूर्व आईपीएस अधिकारी आर.एन. सिंह के घर के अंदर काफी मात्रा में नकदी रखे होने की सूचना के आधार पर शनिवार को छापेमारी की थी।

यह भी पढ़ें -: Maharashtra News: अन्ना हजारे ने महाराष्ट्र सरकार पर बोला हमला, जानें क्या है मामला…

आयकर की टीम जब घर के अंदर पहुंची तो बेसमेंट के अंदर लगभग 600 प्राइवेट लॉकर मिले। यह लॉकर अन्य लोगों के बताए जा रहे हैं, जिन्हें किराए पर दिया जाता था। आयकर विभाग की टीमों ने उन लोगों से संपर्क किया, लेकिन वे सामने आने में आनाकानी कर रहे हैं। आयकर विभाग की जांच अब बेनामी लॉकर की ओर बढ़ रही है। पकड़ी गई रकम सरकारी खाते में जमा होगी।

Income Tax Raid At Former IPS Officer House

यह भी पढ़ें -: लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से चुनाव लड़ेंगे PM मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक, ये ट्रेनों में खीरा…

बताया गया है कि पूर्व आईपीएस अधिकारी की पत्नी के नाम पर निजी तौर पर प्राइवेट लॉकर किराए पर देने का काम किया जाता है। यह उनका पुश्तैनी काम है। इन्हीं में से किसी लॉकर में अघोषित 20 लाख की नकदी होने की जानकारी आयकर विभाग को मिली थी। इसके बाद टीम ने इनके लॉकर की जांच के लिए छापेमारी की। बताया जा रहा है कि आईपीएस अधिकारी और उनका परिवार जांच में सहयोग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें -: हिंदुस्तानी भाऊ गिरफ्तार, मुंबई की धारावी पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला…

यह भी पढ़ें -: जस्टिन ट्रूडो ने ट्रक चालकों से मिलने से किया इनकार, बोले- कनाडा के ट्रक चालक दे रहे…

सोर्स – livehindustan.com. Income Tax Raid At Former IPS Officer House


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-