India

10वीं बोर्ड की परीक्षा में छात्र ने उत्तर पुस्तिका पर लिखा फ़िल्म का डायलाग- पुष्पा राज अपुन लिखेगा नहीं!

in-the-answer-sheet-of-the-10th-board-examination-the-student-wrote-the-dialogues-of-the-film-pushpraj
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

दक्षिण भारत के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पाÓ जबसे रिलीज हुई है, इसके गाने और डायलाग्स पर रील्स बनाने की बाढ़ आ गई है। इसके गानों के हुक स्टेप्स पर लोग जमकर डांस करते नजर आ रहे हैं। हर कोई इस फिल्म के गाने और डायलाग्स पर रील्स बनाकर इंटरनेट मीडिया पर साझा कर रहा है। इसमें खासकर पुष्पा के फेमस डायलाग मैं झुकेगा नहींÓ का खुमार इन दिनों सिर चढ़ कर बोल रहा है।

अब रील से रिएलिटी तक पहुंची इस फिल्म का असर बंगाल में 10वीं बोर्ड (माध्यमिक) की परीक्षा के उत्तर पुस्तिका तक में देखने को मिला है। एक छात्र ने पूरी उत्तर पुस्तिका में- मैं झुकेगा नहीं, का डायलाग की तर्ज पर लिख दिया पुष्पा राज अपुन लिखेगा नहीं। यह देखकर उत्तर पुस्तिका की जांच करने वाले शिक्षक भी आवाक रह गए और तेजी से यह वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें -: चोर को गंगा स्नान कराने पर MP पुलिस के पुलिसकर्मियों को मिला नोटिस, जानें पूरा मामला

बता दें कि राज्य में माध्यमिक परीक्षा संपन्न हुए काफी समय हो गया है। अब उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन का काम चल रहा है। उत्तर पुस्तिका में पुष्पा, पुष्पा राज बड़े अक्षरों में लिखा है। फिर छात्र ने जो लिखा, उसे देखकर शिक्षक चौंक गए। पुष्पा, पुष्पा राज ..अपुन लिखेगा नहीं… सफेद पन्ने पर लिखा है। यानी अपशब्द का भी इस्तेमाल किया गया है।

बता दें कि दक्षिण भारत के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन का डायलाग पुष्पराज इन दिनों काफी पापुलर है। लेकिन, माध्यमिक की उत्तर पुस्तिका में भी इसका असर दिखेगा, शायद इसके बारे में कोई सपने में भी सोचा नहीं होगा। बता दें कि कुछ दिन पहले बीरभूम जिले के तृणमूल जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल को भी यह डायलाग को दोहराते हुए सुना गया था। वहीं, माध्यमिक परीक्षा में छात्रों में से एक ने अपनी उत्तर पुस्तिका में अनुब्रत मंडल का खेला होबे का डायलाग भी लिखा है। यह सब देख शिक्षक चौंक गये। पुष्पा, पुष्पा राजू अपुन लिखेगा नही, सफेद पन्नों में बड़े अक्षरों में लिखा है। यह पुष्पा राज स्वैग है।

ये भी पढ़ें -: 11 साल की उम्र में दुधमुंहे भाई को गोद लेकर जाती है स्कूल, फ़ोटो हुवी वायरल…

छात्र के लिखने के अंदाज से साफ है कि वह कोई जवाब नहीं लिखेंगे, हालांकि यह देखना मजेदार है, लेकिन यह बहुत निराशाजनक है। कोरोना वायरस के चलते दो साल बाद माध्यमिक परीक्षा हुई है और देखा जाए तो उसमें छात्र ने इस तरह का जवाब लिखकर अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है।

बता दें कि साउथ सिनेमा की फिल्में अब सिर्फ साउथ तक ही सीमित नहीं रह गई हैं, बल्कि इनका जादू अन्य भाषा के लोगों पर भी सिर चढ़कर बोल रहा है। अल्लू अर्जुन की फिल्म को पुष्पा ने साउथ के साथ-साथ हिंदी में भी ताबड़तोड़ कमाई की है। फिल्म के डायलाग और गाने इंटरनेट मीडिया पर छाए हुए हैं। विदेशों में भी फिल्म ने खूब कमाई की है। कई विदेशी लोगों ने भी इसके डायलाग्स और गानों पर खूब वीडियोज बनाए हैं।

ये भी पढ़ें -: श्रीलंका में सियासी संकट : PM को छोड़ पूरी कैबिनेट ने दिया इस्तीफा

ये भी पढ़ें -: अमित शाह बोले- मेरे अंदर मैनुफैक्चरिंग डिफेक्ट है, कभी गुस्सा नहीं आता लेकिन…

सोर्स – jagran.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-