Politics

नूपुर शर्मा पर नहीं हुई कानूनी कार्रवाई तो 10 जून को देशभर में प्रदर्शन : तौकीर रजा

ims-chief-maulana-tauqir-raza-on-nupur-sharma
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भाजपा प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा पर कानूनी कार्रवाई नहीं होने पर आइएमसी ने दस जून को होने वाले विरोध प्रदर्शन को स्थगित नहीं करने का निर्णय लिया है। सोमवार को इत्तेहाद ए मिल्लत कौंसिल (आइएमसी) प्रमुख मौलाना तौकीर रजा समेत तमाम उलमा और बुद्धिजीवियों की बैठक में यह फैसला लिया गया। उनका कहना है कि नूपुर शर्मा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जानी चाहिए।

आइएमसी प्रमुख ने बीते दिनों प्रेस वार्ता कर पैगंबर ए इस्लाम पर अभद्र टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा को भाजपा से हटाए जाने और गिरफ्तारी की मांग की थी। नूपुर शर्मा के खिलाफ दस जून को इस्लामियां मैदान में धरना-प्रदर्शन करने का एलान भी किया था। इस बाबत उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र भी भेजा था।

ये भी पढ़ें -: सीटेट पास नौजवान रिक्शा चलाने को मजबूर है- बेरोजगारी पर वरुण गांधी का तंज

एक दिन पहले भाजपा ने नूपुर शर्मा को पद से हटाकर पार्टी से छह साल के लिए निलंबित कर दिया। इसके बाद सोमवार को मौलाना तौकीर रजा खान की अध्यक्षता में उलमा समेत अन्य लोगों की मीटिंग हुई। प्रदेश के तमाम उलमा फोन पर संपर्क में रहे।

आइएमसी मीडिया प्रभारी मुनीर इदरीसी के माध्यम से मौलाना तौकीर रजा ने बयान जारी कर कहा कि बैठक में नूपुर शर्मा को निलंबित किए जाने का स्वागत किया गया। यह भी तय किया गया कि जब तक नूपुर शर्मा पर कानूनी कार्रवाई नहीं हो जाती, धरना-प्रदर्शन स्थगित नहीं किया जाएगा। धरना-प्रदर्शन दस जून को बरेली समेत देश भर में होगा।

ये भी पढ़ें -: क्रिकेटर नमन ओझा के पिता हुवे गिरफ्तार, लगा है बड़ा आरोप, जानें विस्तार से…

बैठक में कानपुर की घटना में पुलिस के रवैये पर नाराजगी जताई गई। धर्म के आधार पर एक पक्षीय कार्रवाई किए जाने का आरोप लगाया। कहा, इसे तुरंत बंद किया जाए। मंगलवार को आइएमसी का एक प्रतिनिधिमंडल अधिकारियों से मिलकर नूपुर शर्मा के खिलाफ तहरीर दिलाकर मुकदमा दर्ज करने की मांग करेगा।

अगर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई नहीं होती है तो विरोध-प्रदर्शन जरूर होगा। बैठक में डा. नफीस खान, नदीम खान, मुफ्ती खुर्शीद आलम आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -: BJP ने धार्मिक भावनाएं आहत करने वाले BJP नेताओं की लिस्ट बनाई, जानें किसके नाम है शामिल…

ये भी पढ़ें -: नुपुर शर्मा मामले में ऋचा चड्ढा का तंज- जब-जब जान बचानी थी, माफी ही काम आई

सोर्स – jagran.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-