World

विधानसभा के अंदर चारपाई लेकर पहुंचे विधायक, मच गया बवाल

imran-khan-party-pti-members-stage-protest-bring-charpoy-to-sindh-assembly
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत की विधानसभा के अंदर सोमवार को एक अजीब वाकया देखने को मिला। पीएम इमरान खान नियाजी की पार्टी पीटीआई के विधायक सिंध विधानसभा के अंदर चारपाई लेकर पहुंच गए। पीटीआई के विधायकों ने चारपाई के जरिए ‘लोक‍तंत्र का जनाजा’ निकालने का प्रयास किया। इससे पहले विधानसभा सत्र के दौरान पीटीआई के सदस्‍यों को बोलने का मौका नहीं दिया गया था।

इसका विरोध करने के लिए इमरान खान की पार्टी के विधायक चारपाई लेकर सदन के अंदर घुस गए। इस दौरान उन्‍होंने ‘लोकतंत्र का जनाजा’ के नारे भी लगाए। इस बीच सिंध विधानसभा के अध्‍यक्ष आगा सिराज खान दुर्रानी ने अपने कर्मचारियों को आदेश दिया कि वे चारपाई को सदन के अंदर से लेकर जाएं। उन्‍होंने विधायकों से अपील की कि वे सदन की गरिमा को बनाए रखें।

ये भी पढ़ें -: MP के बालाघाट में पांच करोड़ से अधिक के नकली नोट मिले, आठ लोग गिरफ्तार

स्‍पीकर ने कहा कि पीटीआई के विधायकों ने सदन की शुचिता का उल्‍लंघन किया है। इस पूरे विवाद के दौरान प्रांतीय मंत्री नसीर हुसैन शाह और मुकेश कुमार चावला पत्रकारों की सुरक्षा वाला विधेयक पेश किया जिसे मंजूरी मिल गई। मुकेश कुमार चावला ने इस चारपाई विरोध के खिलाफ जोरदार पलटवार किया। उन्‍होंने कहा कि यह इमरान खान की पीटीआई है जिसने लोकतंत्र की हत्‍या की है।

imran-khan-party-pti-members-stage-protest-bring-charpoy-to-sindh-assembly

ये भी पढ़ें -: बिहार में शराबबंदी की हकीकत: तस्करों के अड्डे से मिली SHO की बाइक, क्या संरक्षण में अवैध कारोबार चल रहा था?

इसके बाद सदन के अंदर जमकर हंगामा होने लगा। इसको देखते हुए विधानसभा के सत्र को 29 जून तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया। इस पूरी घटना के वीडियो में नजर आ रहा है कि पीटीआई के विधायक चारपाई को स्‍पीकर की कुर्सी की ओर ले जा रहे थे। हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने ऐसा होने नहीं दिया और चारपाई को सदन के बाहर किया गया।

ये भी पढ़ें -: राष्ट्रपति बोले- सैलरी से कट जाते हैं पौने तीन लाख, लोग बोले- प्रेसीडेंट कब से टैक्स देने लगे

ये भी पढ़ें -: शॉर्ट्स पहनकर गुलजार से मिलने पर ट्रोल हुईं नीना गुप्ता, अब दिया ये जवाब…

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-