India

IAS पूजा सिंघल के घर में पैसे का बिछौना, अब तक मिले इतने करोड़ कैश…

ias-pooja-singhal-has-unaccounted-assets-ed-seized-more-than-19-crore-cash
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारतीय प्रशासनिक सेवा की सीनियर अधिकारी और झारखंड की खान सचिव पूजा सिंघल ( IAS Pooja Singhal ), उनके पति, अन्य रिश्तेदारों और अन्य करीबियों के करीब डेढ़ दर्जन ठिकाने पर शुक्रवार को प्रवर्त्तन निदेशालय ( ED ) की टीम द्वारा एक साथ छापेमारी की गयी। झारखंड, बिहार और दिल्ली समेत अन्य शहरों के 18 लोकेशन पर चल रही छापेमारी के दौरान ईडी ने पहले दिन 19.31 करोड़ रुपये नकद के साथ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और बेनामी संपत्ति के कागजात को जब्त करने में सफलता पायी है।

ईडी की ओर से शुक्रवार को की गयी छापेमारी को लेकर रांची में आधिकारिक तौर पर कोई ब्यौरा अब तक जारी नहीं किया गया है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूजा सिंघल के पास करीब 150 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति से संबंधित दस्तावेज मिले हैं, जिसकी छानबीन ईडी की टीम कर रही है। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि ईडी की ओर से नहीं की गयी है।

ये भी पढ़ें -: जेल में नींबू घोटाला, 200 रु. प्रति किलो के हिसाब से आधा क्विंटल मंगवाए, कैदी बोले- कभी नहीं खाए

ईडी की टीम ने शुक्रवार को झारखंड की राजधानी रांची के विभिन्न ठिकानों के अलावा बिहार के मुजफ्फरपुर,दिल्ली एनसीआर और पश्चिम बंगाल के कोलकाता में भी एक साथ छापेमारी की गयी। इस दौरान रांची में पूजा सिंघल के करीबी एक सीए के घर से लगभग 17 करोड़ रुपये कैश मिले।

बताया जा रहा है कि उसने घर में पैसे का बिछौना बनाकर रखा था। इसके अलावा उसके पास से 8 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति भी मिलने की खबर हैं, लेकिन इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है। वहीं बिहार के मधुबनी से पूजा सिंघल के ससुर कामेश्वर झा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें -: दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस पर किया FIR, जानिए पुरा विवाद

वहीं जब ईडी के अधिकारियों ने पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार से जब्त 17 करोड़ रुपये के कैश के बारे में जानकारी मांगी, तो उन्होंने कहा कि यह राशि उसकी है और वे अगले फाइनेंशियल ईयर में इसे दिखाने वाले थे, लेकिन इतनी बड़ी राशि उनके पास कहां से आयी और घर में क्यों रखी, इसका वह सही से जवाब नहीं दे पाये।

ये भी पढ़ें -: दिल्ली दंगा: कोर्ट ने ताहिर हुसैन और पांच अन्य के खिलाफ तय किए आरोप औऱ कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: तेजिंदर बग्गा के वकील का दावा- बग्गा की पीठ और कंधे में चोटें आईं, मेडिकल रिपोर्ट में…

ये भी पढ़ें -: कोर्ट परिसर में वकील ने महिला को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, लोग बने रहे तमाशबीन

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-